Monday, June 3, 2024
Homeसरकारी नौकरियांSafai Karamchari: चुनाव से पहले राजस्थान में सफाई कर्मचारी के पदों पर...

Safai Karamchari: चुनाव से पहले राजस्थान में सफाई कर्मचारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Safai Karamchari Recruitment: चुनाव से पहले राजस्थान में सफाई कर्मचारी के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। जिसके तहत 176 नगरीय निकायों में सफाईकर्मियों की नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 20 जून 2023 से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई, 2023 तक है।

13184 पदों पर होगी भर्ती

बता दें कि, राजस्थान के विभिन्न नगर निगमों में सफाईकर्मियों के कुल 13184 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही उम्मीदवार ‘सिटीजन एप’ के जरिए भी आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी राजस्थान के मूल निवासी होने चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास एक वर्ष अनुभव का स्वीपिंग/क्लीनिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए।

जानिए भर्ती से संबंधित सारी जानकारी

बात अगर आवेदन शुल्क की करे तो, सामान्य वर्ग के आवेदकों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी / पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये लागू है। वहीं सफाई कर्मचारी पदों के लिए आयु-सीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है। साथ ही सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित वर्ग के लिए आयु में छूट दी जाएगी।

कैसे करे आवेदन

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर सफाई कर्मचारी एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  3. पंजीकरण पर जाएं और एसएसओ पंजीकरण पूरा करें।
  4. लॉगइन करें और संबंधित पद के लिए आवेदन करें।
  5. आवेदन पत्र भरें, दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
  6. फॉर्म सबमिट करें और एक प्रिंटआउट लें।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular