Monday, June 17, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में 7 भर्तियों का रिजल्ट जल्द होगा जारी, आरएसएसबी को चुनाव...

राजस्थान में 7 भर्तियों का रिजल्ट जल्द होगा जारी, आरएसएसबी को चुनाव आयोग ने दी मंजूरी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज),Rajasthan Exams: कर्मचारी चयन बोर्ड (Staff Selection Board) की भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जल्द जारी होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। अभ्यर्थियों का लंबा इंतजार अब खत्म होने वाला है। भर्ती प्रक्रिया को लेकर इलेक्शन कमीशन ने 7 भर्तियों के परिणाम सहित अन्य सभी परिणामों को जारी करने की परमिशन दे दी है।

इस आदेश से युवा बेरोजगारों को बड़ी राहत मिलेगी. बोर्ड की इन 7 भर्तियों में करीब 7 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। माना जा रहा है कि मई के अंत तक नतीजे जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. राजस्थान में मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद से बेरोजगार उम्मीदवार लगातार परिणाम जारी करने की मांग कर रहे हैं।

चुनाव आयोग ने दी इजाजत

कर्मचारी चयन बोर्ड ने नतीजे जारी करने की अनुमति के लिए सरकार को पत्र लिखा था. इसके बाद राज्य सरकार ने चुनाव आयोग से नतीजे जारी करने की इजाजत मांगी थी. मंगलवार को चुनाव आयोग ने सरकार को इसकी इजाजत दे दी है. जिसके बाद जल्द ही रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

सरकार ने मामले का संज्ञान लिया

इस मामले को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के पूर्व अध्यक्ष उपेन यादव के मुताबिक बेरोजगार अभ्यर्थी लगातार परिणाम की मांग कर रहे थे. सरकार ने इसका संज्ञान लिया है. जल्द ही रिजल्ट की प्रक्रिया पर काम शुरू कर दिया जाएगा. बोर्ड अध्यक्ष आलोक राज ने कहा कि जैसे ही हमें अनुमति पत्र मिलेगा, हम प्रक्रिया शुरू कर देंगे.

इन भर्तियों के नतीजे जारी किए जाएंगे

राजस्थान में कर्मचारी चयन बोर्ड की 7वीं भर्ती परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा। जिसमें सूचना सहायक के 2730 पद, एएनएम-2058 पद, जीएनएम-1588, कृषि पर्यवेक्षक-430, कनिष्ठ लेखाकार एवं तहसील राजस्व-5388, कंप्यूटर-583 और सीएचओ के 4494 पदों का परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा।

Also Read: 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular