Monday, May 20, 2024
HomeजयपुरRajasthan News: ‘जय श्री राम’ बोलने पर टीचर ने छात्रा को दी...

Rajasthan News: ‘जय श्री राम’ बोलने पर टीचर ने छात्रा को दी कड़ी सजा, जानें क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक स्कूली छात्रा को जय श्री राम कहना महंगा पड़ गया. स्कूल टीचर ने उसे सज़ा दी. छात्रा को डांटा भी गया और हाथ पकड़कर क्लास रूम में खड़ा कर दिया गया. छात्रा ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। जब लड़की के पिता ने इसकी शिकायत स्कूल में की तो स्कूल प्रबंधक ने उन्हें स्कूल में जय श्री राम बोलने से मना कर दिया, जिसके बाद पीड़िता के पिता ने मामले की शिकायत एसपी से की.

फिलहाल महिला थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. छात्र के पिता का आरोप है कि शिकायत के बाद स्कूल प्रबंधक ने कोई कार्रवाई नहीं की. दरअसल, स्कूल में उनसे जय श्री राम न बोलने को कहा गया था. उनकी बेटी को स्कूल में सभी बच्चों के सामने सजा दी गई. उन्होंने पुलिस से न्याय की मांग की है.

छात्रा ने इसकी शिकायत अपने पिता से की

घर पहुंचकर उसने पूरी घटना अपने परिवार को बताई। मामले की जानकारी जैसे ही मुकेश योगी को मिली तो वह अगले दिन स्कूल पहुंचे, लेकिन स्कूल संचालक तीन-चार दिन की छुट्टी पर चले गये थे. करीब 4 दिन बाद वह दोबारा स्कूल पहुंचा और डायरेक्टर को पूरी कहानी बताई। इस दौरान प्रिंसिपल ममता माहेश्वरी ने उनसे कहा कि अगर उन्हें स्कूल में बच्चों को पढ़ाना है तो स्कूल में गुड मॉर्निंग कहना होगा.

छात्र ने स्कूल बस में ‘जय श्री राम’ कहा था

पुलिस को दी शिकायत में लड़की के पिता मुकेश योगी ने बताया कि उनकी बेटी चंचल योगी राधाकृष्णन स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ती है. करीब चार-पांच दिन पहले वह उसे स्कूल बस में छोड़ने आया था। इस दौरान बेटी ने जय श्री राम कहकर उनका स्वागत किया. इससे नाराज स्कूल बस कंडक्टर महावीर और टीचर ने उसे डांटकर पूरी तरह झकझोर दिया। आरोप है कि जब बेटी स्कूल पहुंची तो उसे सजा के तौर पर हाथ ऊपर उठाकर रखा गया.

Also Read: Train Accident: राजस्थान में भीषण रेल हादसा! ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरे, कई यात्री हुए घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular