Thursday, May 30, 2024
HomeNationalRajasthan News: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, फरार चल रहे इनामी डकैत को...

Rajasthan News: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, फरार चल रहे इनामी डकैत को दबोचा, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: धौलपुर में अपहरण के मामलों में फरार चल रहे डकैत रामभरत ठाकुर को चंबल नदी में नाव से गिरफ्तार किया गया है।  रामभरत को राजाखेड़ा पुलिस ने जानकारी दी है कि, बदमाश पर 20 हज़ार का इनाम चल रहा था। वह अपहरण के एक मामले में फरार था। पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो वह मध्य प्रदेश की सीमा में बहने वाली चंबल नदी के गढ़ी जाफर घाट पर नाव में था।

क्या है पूरा मामला, Rajasthan News

25 अप्रैल को रामभरत के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद वह मध्य प्रदेश की ओर चले गये। इसके बाद वह नाव से चंबल नदी के रास्ते वापस राजाखेड़ा की ओर आ रहा था, तभी पुलिस को उसके बारे में सूचना मिल गई और टीम ने उसे नाव में ही पकड़ लिया।  उसके कब्जे से 315 बोर का एक देशी पिस्तौल और कारतूस बरामद किया गया है। राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव दरावली निवासी बादाम सिंह के पुत्र जिहान सिंह ने 25 अप्रैल को अपने भाई जयप्रकाश उर्फ बब्लू के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। जयप्रकाश के अपहरण के बाद पुलिस ने राजस्थान और उत्तर प्रदेश की सीमा पर चार अलग-अलग स्थानों पर नाकाबंदी कर दी थी। सीसीटीवी खंगालने के बाद अगले दिन जयप्रकाश को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका।

धौलपुर एसपी ने आरोपी पर इनाम घोषित किया था। पुलिस बदमाशों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही थी। पुलिस ने सोमवार को छापेमारी के दौरान राजाखेड़ा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश सीमा के पास से बदमाश को गिरफ्तार कर लिया और बोलेरो गाड़ी भी बरामद कर ली।  मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि रामभरत ठाकुर नाव से चंबल नदी पार कर राजाखेड़ा आ रहा है। सूचना के बाद चंबल के घाटों पर पुलिस टीम तैनात कर दी गई। जैसे ही वह रामभरत घाट पर नाव में नजर आया, पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस ने चार अन्य इनामी अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है

जिले की सदर थाना पुलिस ने 10-10 हजार रुपये के इनामी चार अपराधी बजरी माफियाओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 19 मार्च को पुलिस टीम पर जानलेवा हमला किया था। सदर थाना प्रभारी रामनरेश मीना ने बताया कि 19 मार्च को पुलिस और बजरी माफियाओं के बीच मुठभेड़ हुई थी। बजरी माफियाओं ने पुलिस पर पथराव किया और ट्रैक्टर-ट्रॉलियां भगा लीं। इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने घेराबंदी कर चार हजार रुपये के इनामी बदमाश राधे उर्फ राधेश्याम पुत्र दौलतराम, अजब सिंह पुत्र परसादी, नेमीचंद पुत्र रामरूप और अनिल पुत्र नत्थीलाल को गिरफ्तार कर लिया। प्रत्येक को 10 हजार रुपये।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular