Friday, July 19, 2024
HomeInternationalCM Bhajan Lal Sharma ने किर्गिस्तान में भारतीय छात्रों को मदद का...

CM Bhajan Lal Sharma ने किर्गिस्तान में भारतीय छात्रों को मदद का दिया आश्वासन, जानें क्या है मामला?

CM Bhajan Lal Sharma ने किर्गिस्तान में भारतीय छात्रों को मदद का दिया आश्वासन, जानें क्या है मामला?

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सोमवार, 20 मई को किर्गिस्तान में शिक्षा प्राप्त कर रहे राजस्थान के छात्रों के परिवारों को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार उनकी भलाई और सुरक्षा के लिए सभी उपाय कर रही है। भारतीय उपमहाद्वीप-भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश- के छात्र पिछले कुछ दिनों से किर्गिस्तान में स्थानीय लोगों के एक समूह द्वारा हिंसा का सामना कर रहे हैं।

सीएम ने छात्रों के परिवारों को आश्वासन देते हुए कहा,  “राज्य सरकार किर्गिस्तान में पढ़ने वाले सभी छात्रों के साथ खड़ी है। उन्हें अलग-थलग या परित्यक्त महसूस नहीं करना चाहिए। हम किर्गिस्तान में राजस्थानी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहे हैं।” एक अधिकारी ने कहा, सीएमओ ने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है और छात्रों तक पहुंच बनाई है। न्यूज नेटवर्क

भारतीय छात्रों ने दूतावास से मांगी मदद

किर्गिस्तान में, विशेषकर बिश्केक में भारतीय छात्रों को स्थानीय लोगों के हमलों और धमकियों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे खतरनाक स्थिति पैदा हो गई है। स्थानीय लोगों द्वारा पथराव और तोड़फोड़ जैसी घटनाओं के बाद उन्होंने भारतीय दूतावास से मदद मांगी है।

Also Read- Dausa News: टाइफाइड मरीज के साथ लापरवाही, CMHO बोले- लापरवाही पर…

स्थानीय लोग टिकटॉक पर नफरत भरे संदेश फैला रहे हैं- किर्गिस्तान में भारतीय छात्र

टिकटॉक पर नफरत भरे संदेश किर्गिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय छात्रों पर हमले के लिए उकसाते हैं। भारत सरकार ने छात्रों को घर के अंदर रहने की चेतावनी दी है। ऑल फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट्स एसोसिएशन ने जताई चिंता। बिश्केक में भारतीय छात्र ने हैदराबाद में टीओआई रिपोर्टर से संपर्क किया। संघर्ष बढ़ा, पाकिस्तानियों और भारतीयों को निशाना बनाया गया। पाकिस्तानी छात्रों की जान चली गई है, स्थानीय अधिकारियों से सावधानी और मार्गदर्शन का आग्रह किया गया है।

Also Read- Rajasthan RBSE 10th Results 2024: इस दिन जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, ऐसे चेक करें स्कोरकार्ड

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular