Friday, July 19, 2024
Homecrimeझुंझुनूं में शराब माफिया की पिटाई से दलित युवक की मौत,सरकार पर...

झुंझुनूं में शराब माफिया की पिटाई से दलित युवक की मौत,सरकार पर बरसे गहलोत और डोटासरा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Rajasthan Crime News: राजस्थान के झुंझुनू के सूरजगढ़ में शराब माफियाओं ने एक दलित युवक की बेरहमी से पिटाई की। इस पिटाई में दलित युवक गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई। अब दलित युवक की मौत के बाद कांग्रेस ने राज्य की भजनलाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पूर्व सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सरकार और पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। पूर्व सीएम गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया है।

दलितों के खिलाफ अपराध बढ़े; गहलोत

इस पोस्ट में गहलोत ने लिखा- ‘सूरजगढ़ (झुंझुनू) में शराब माफिया द्वारा दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या करना और उसका वीडियो वायरल करना राजस्थान में सरकार और पुलिस के कमजोर होने का प्रतीक है। प्रदेश भर से आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। प्रदेश में बीजेपी सरकार आने के बाद दलितों के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़े हैं. मीडिया में छवि बनाने में व्यस्त राजस्थान सरकार को इन घटनाओं को गंभीरता से लेना चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए काम करना चाहिए कि भविष्य में इनकी पुनरावृत्ति न हो।

भाजपा सरकार में दलितों पर अत्याचार बढ़े

उधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी सूरजगढ़ (झुंझुनूं) की घटना पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा- ‘झुंझुनू में शराब माफियाओं ने एक दलित युवक को इतनी बेरहमी से पीटा कि उसकी मौत हो गई। भाजपा सरकार में दलितों पर अत्याचार और जातीय भेदभाव लगातार बढ़ रहा है। भाजपा स्वभाव से ही दलित विरोधी है। अपराध की घटनाओं से पूरे राज्य का यही हाल है. बदमाश बेखौफ हैं और आम लोगों में खौफ है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular