Monday, May 20, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: गिरफ्तार हुआ 20 करोड़ के गबन कांड का आरोपी, 10 हजार...

Rajasthan: गिरफ्तार हुआ 20 करोड़ के गबन कांड का आरोपी, 10 हजार रुपए का था इनामी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: मंगलवार 16 जनवरी को 20 करोड़ के गबन कांड के आरोपी कमल राठौड़ राजस्थान के पुष्कर से गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द ही उसके अदालत में पेश होने की उम्मीद की जा रही है। इस बात की जानकारी अलीराजपुर के एसपी राजेश व्यास ने दी है। पुलिस ने बताया कि आरोपी कमल राठौड़ के सर 10,000 रुपए का इनाम भी था।

20 करोड़ के गबन कांड का आरोपी गिरफ्तार 

पुलिस ने अलीराजपुर जिले के कट्ठीवाड़ा ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) कार्यालय से सामने आए 20.47 करोड़ रुपये के छात्रवृत्ति घोटाले के मुख्य संदिग्ध कमल राठौड़ को गिरफ्तार कर लिया है। इस घोटाले में वंचित छात्रों के लिए छात्रवृत्ति के लिए आवंटित धनराशि का दुरुपयोग शामिल था। अलीराजपुर के एसपी राजेश व्यास ने कहा कि कमल राठौड़ को मंगलवार को राजस्थान के पुष्कर से गिरफ्तार किया गया है।

10 हजार रुपए का था इनामी

कमल राठौड़ लंबे समय से गिरफ्तारी से बच रहा था और पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। विशेष न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत) ने 11 जनवरी तक उसकी गिरफ्तारी और अदालत में पेश होने का आदेश दिया था।

ये रहा पूरा मामला

बता दें कि कट्ठीवाड़ा पुलिस ने 2018 और 2023 के बीच तीन बीईओ और एक अकाउंटेंट सहित छह लोगों को आरोपित किया था। जिसके बाद जांच में 20,47,12,727 रुपये की धोखाधड़ी का खुलासा हुआ। राजकोष और लेखा विभाग से एक रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद, पुलिस ने निष्कर्षों के आधार पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 409 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत मामला दर्ज किया। इसके मुताबिक पूर्व बीईओ मधुलाल परमार, अच्छेलाल प्रजापति, रामनारायण राठौड़, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चांदपुर के सेवानिवृत्त लेखापाल मोइनुद्दीन शेख, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आमखूंट के प्रधानाध्यापक रमेशचंद्र बघेल और कट्ठीवाड़ा के कार्यवाहक लेखापाल कमल राठौड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें-Rajasthan Politics: कौन हैं टीकाराम जूली, जिन्हें कांग्रेस ने बनाया नेता प्रतिपक्ष

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular