Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगBarmer News: हैरान करने वाला मामला! डॉक्टर बनने के लालच में दो...

Barmer News: हैरान करने वाला मामला! डॉक्टर बनने के लालच में दो भाई अरेस्ट, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां बड़ा भाई छोटे भाई को NEET परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है. परीक्षा प्रबंधन का आरोप है कि वह डुप्लीकेट परीक्षार्थी बनकर परीक्षा देने आया था, जिसके संदेह पर पुलिस बुलायी गयी. फिलहाल पुलिस ने दोनों को दबोच लिया है।

NEET UG परीक्षा पिछले रविवार को आयोजित की गई थी,(Barmer News)

NEET UG परीक्षा पिछले रविवार को आयोजित की गई थी. इसके लिए बाड़मेर में 8 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. यह घटना आंत्री देवी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में घटी. यहां मौजूद शिक्षक को परीक्षा देने आए एक अभ्यर्थी पर शक हो गया, जिसके बाद जब चेकिंग की गई तो वह असली अभ्यर्थी नहीं निकला. इसके बाद पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी गई.

आरोपी ने क्या बताया?

सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची. आरोपी युवक के मुताबिक उसका नाम भागीरथ राम है और वह अपने छोटे भाई गोपाल राम की जगह डमी कैंडिडेट के तौर पर परीक्षा देने आया था, लेकिन उससे पहले ही पकड़ लिया गया. भागीरथ ने कड़ी मेहनत के बाद पिछले साल NEET परीक्षा में सफलता हासिल की थी. वह भागीरथ राम जोधपुर मेडिकल कॉलेज के प्रथम वर्ष का छात्र है।

भाई को डॉक्टर बनाना चाहते थे

पुलिस के अनुसार, जांच से पता चला कि भागीरथ राम, जो अपने छोटे भाई के स्थान पर परीक्षा देने आया था, ने कई प्रयासों के बाद पिछले साल आयोजित NEET UG परीक्षा उत्तीर्ण की और जोधपुर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष का छात्र है। दरअसल वो अपने छोटे भाई को डॉक्टर बनाना चाहता यही कारण बड़ा भाई अपने छोटे भाई के बदले परिक्षा देने पहुंचा था। इसी कारण दोनों भाईयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Also Read:  

Horoscope 6 May 2024: आज है मासिक शिवरात्रि! इन वैवाहिक राशियों…

NEET UG 2024: NEET की परीक्षा में बांटे गए गलत प्रश्न…

Rajasthan News: राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, हाईकोर्ट ने…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular