Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में हीट वेव का अलर्ट! पारा 44 से 46...

Rajasthan Weather: राजस्थान में हीट वेव का अलर्ट! पारा 44 से 46 डिग्री होगा पार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Weather: राजस्थान में भीषण गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. जयपुर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले दो दिन राजस्थान में लू चलेगी और इस दौरान दिन में पारा 44 से 46 डिग्री तक पहुंच सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक 7-9 मई को राजस्थान में तापमान और बढ़ सकता है.

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि पश्चिमी राजस्थान के जोठपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग में लू के कारण तापमान में वृद्धि होने की संभावना है, जो 44 से 46 डिग्री के आसपास रह सकता है. ऐसे में लोगों को दोपहर के वक्त घर पर ही रहने की सलाह दी गई है.

राजस्थान मौसम चेतावनी,(Rajasthan Weather)

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार अगले दो दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके बाद 9 मई से प्रदेश में बारिश की संभावना है. इस दौरान उदयपुर, जयपुर और भरतपुर संभाग में बारिश हो सकती है. बता दें कि, पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क की मौसम विभाग ने संभावना जताई है। कई जिलों में 10 मई को में हल्की बारिश हो सकती है।

इन जिलों में लू का अलर्ट

मौसम विभाग ने 7 मई को जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर और 8 मई को जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर, नागौर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, कोटा, बारां जिलों में लू चलने की भविष्यवाणी की है।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular