Thursday, May 30, 2024
Homeबिज़नेस / एजुकेशन / जॉब्सNEET UG 2024: NEET की परीक्षा में बांटे गए गलत प्रश्न पत्र,...

NEET UG 2024: NEET की परीक्षा में बांटे गए गलत प्रश्न पत्र, 120 छात्रों ने रात में दी परीक्षा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), NEET UG 2024: राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक सेंटर पर अभ्यर्थियों को NEET के गलत पेपर दे दिए गए। यहां हिंदी माध्यम के अभ्यर्थियों को अंग्रेजी माध्यम के प्रश्न पत्र दिए गए। जिसके बाद नीट परीक्षा को लेकर हंगामा मच गया। छात्रों का आरोप है कि यह भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। परिजनों ने भी सही क्योशन पेपर के साथ दोबारा परिक्षा की मांग की। जिसके बाद शाम की शिफ्ट में 120 अभ्यर्थियों की दोबारा परीक्षा आयोजित की गई।

बांटे गये गलत प्रश्न पत्र

सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय में नीट परीक्षा के दौरान परीक्षा अधीक्षक और शिक्षकों द्वारा अभ्यर्थियों को गलत पेपर बांटने पर अभ्यर्थियों ने हंगामा कर दिया। तीन घंटे तक चले हंगामे के बाद प्रशासनिक अधिकारियों की सलाह पर अभ्यर्थी दोबारा पेपर देने को राजी हुए । शाम 6 बजे से विद्यार्थियों को दोबारा पेपर दिया।

शाम को फिर हुआ एग्जाम

जिला प्रशासन के मुताबिक आदर्श विद्या मंदिर सवाई माधोपुर परीक्षा केंद्र के 120 छात्र केंद्र अधीक्षक और परीक्षा आयोजित कर रहे कार्मिकों की लापरवाही का शिकार हुए। अपर जिलाधिकारी ने एनडीए पदाधिकारियों से बात की और एनडीए से मिले दिशा-निर्देशों के बाद अनियमितता के शिकार सभी छात्रों की शाम की पाली में छह से नौ बजे तक दोबारा परीक्षा करायी गयी।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular