Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Elections 2023 Date: राजस्थान चुनाव की तारीख बदली, अब इस दिन...

Rajasthan Elections 2023 Date: राजस्थान चुनाव की तारीख बदली, अब इस दिन होंगे चुनाव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Elections 2023 Date : राजस्थान चुनाव की तारीख बदल गई। अब 23 नवंबर की जगह 25 नवंबर को होंगे चुनाव। जिस दिन चुनाव होने है यानी 23 नवंबर को बड़े स्तर पर शांदियां होती हैं। जिसको देखते हुए बीजेपी की तरफ से तारीख में बदलाव करने के लिए चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी गई। पार्टी नेताओं का मानना है कि चुनाव की तारीख में ये बड़ा बदलाव शादियों की वजह आया है।

शादियों के लिए पहले ही बुक हो चुके ट्रांसपोर्ट

कहा जा रहा है कि चार महीने बाद शादियों के लिए ये बड़ा मुहूर्त है ऐसे में मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाना बड़ी चुनौती होगी। अधिकांश ट्रांसपोर्ट शादियों के लिए पहले ही बुक हो चुके हैं। चुनाव की तारीख को लेकर खासकर बीजेपी नेता खासे परेशान नजर आ रहे हैं। प्रत्याशियों का मानना है कि ज्यादातर मतदाता विवाह के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए दूसरे जिलों या दूसरे राज्यों में भी जाएंगे और ऐसे में वोट प्रतिशत में गिरावट हो सकती है।

आश्रम के महंत की तारीख बदलने की मांग

बता दें इन सभी दिक्कतों पर नजर रखते हुए भीलवाड़ा के हरी सेवा उदासीन आश्रम के महामंडलेश्वर महंत हंसाराम ने भी वोटिंग की तारीख बदलने की मांग की थी। महामंडलेश्वर महंत हंसाराम ने चुनाव आयोग और पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि 23 नवंबर को देवउठनी एकादशी है, लिहाजा तारीख को बदला जाए। जिसके मद्देनजर चुनाव की तारीखों में ये बड़ा बदलाव किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular