Monday, May 20, 2024
Homeट्रेवलHaunted Places: राजस्थान की इन डरावनी जगहों पर मदद मांगती दिखती हैं...

Haunted Places: राजस्थान की इन डरावनी जगहों पर मदद मांगती दिखती हैं महिलाएं, सुनाई देती हैं चीखें

- Advertisement -

Haunted Places in Rajasthan: राजस्थान अपनी प्राचीन इमारतों और राजघरानों के लिए काफी मशहूर है, जिससे यहां पर्यटन खुद ब खुद खीचे चले आते है। क्या आप भी रहस्य जगहों पर घुमना के लिए राजस्थान की यात्रा की योजना बना रहे हैं? तो आप राजस्थान की इन हॉन्टेड जगहों को ज़रूर देखें ।

1. भानगढ़ किला

राजस्थान की सबसे डरावनी जगह भानगढ़ का किला है। माना जाता है कि इस किले की रानी रत्नावती पर एक तांत्रिक की बुरी नजर थी। लेकिन रानी उसकी बुरी नियत को जानती थी। बता दें कि तांत्रिक तो मर गया लेकिन उसका श्राप रानी के साथ हमेशा रहा। उस तांत्रिक के काले जादू ने पूरे महल को पैरानॉर्मल एक्टिविटी के साथ घेर लिया। जिसके बाद इस किले में तांत्रिक के भूत की चिख, मदद के लिए रोती हुई महिलाएं और चूड़ियों की खनकती आवाज़ आने लगी। ये किला राजस्थान में अलवर जिले के राजगढ़ तहसील में गोला का बास के पास है।

2. नाहरगढ़ किला

नाहरगढ़ का किला अरावली पहाड़ियों के किनारे पर स्थित है, जहाँ से गुलाबी शहर जयपुर का पूरा दृश्य दिखता है। इस किले का निर्माण सवाई राजा मान सिंह ने आमेर किले और जयगढ़ किले के साथ करवाया था। राजा को अपनी रानियों के लिए बनवाए गए इस विशेष किले का इतना शौक था कि उनकी मृत्यु के बाद भी, नाहरगढ़ किले में उनकी आत्मा भटकती रहती है। इस किले में पुरानी इमारतों को भविष्य की पीढ़ी के लिए संरक्षित करने के लिए उनके नवीनीकरण की हमेशा आवश्यकता होती है। ऐसा कहा जाता है कि उस पुनर्स्थापना संस्था का मालिक अपने घर में रहस्यमय तरीके से मृत पाया गया था।

3. राणा कुम्भा महल

चित्तौड़गढ़ का राणा कुंभा महल राजस्थान का एक भुतहा किला है, जहां के गुप्त कक्ष और महिलाओं की चीखें आपको परेशान कर देंगी। राणा कुम्भा महल पर दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी ने हमला किया, तो महारानी पद्मिनी ने 700 महिला अनुयायियों के साथ जौहर (आत्मदाह) कर लिया। तब से यहां लोगों ने अपने साम्राज्य को बचाने के लिए मदद मांगती महिलाओं की चीखें सुनीं है। बता दें कि कुछ साल पहले कुछ दोस्तों का एक ग्रुप एक रात महल में यह देखने के लिए रुका था कि कहीं कोई असाधारण गतिविधियाँ हो भी रही हैं या नही। ये सब अफवाह तो नही, मार्गों की खोज करते समय, उनमें से एक ने मदद माँगते हुए एक आवाज़ सुनी। वे आश्चर्यचकित और भयभीत होकर जैसे ही पीछे मुड़े, उन्होंने देखा कि एक महिला शाही पोशाक में जले हुए चेहरे के साथ खड़ी थी! ये महल राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular