Saturday, March 2, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Karanpur Voting: करणपुर चुनाव में दोपहर तक 40 प्रतिशत से अधिक...

Rajasthan Karanpur Voting: करणपुर चुनाव में दोपहर तक 40 प्रतिशत से अधिक वोटर्स ने डाला वोट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Karanpur Voting: करणपुर में दोपहर तक 40 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया, क्योंकि राजस्थान विधानसभा क्षेत्र के लिए वोटिंग हो रहा था, जहां मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह BJP उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस उम्मीदवार तथा तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कूनर के निधन की वजह से इस सीट पर चुनाव स्थगित किया गया था। कांग्रेस द्वारा कूनर के बेटे रूपिंदर सिंह को इस सीट से मैदान में उतारा है। BJP द्वारा विधानसभा चुनावों में 199 सीटों में से 115 सीटें जीतने के बाद सुरेंद्र पाल सिंह को पहले ही राजस्थान मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया है।

वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हो चुकी है और शाम 6 बजे तक चलने वाली है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि दोपहर 1:30 बजे तक 40-45 प्रतिशत मतदाता वोट डाल चुके थे। उन्होंने कहा, ”मतदाता भीषण ठंड और कोहरे के बीच वोट डालने आ रहे हैं।” कांग्रेस द्वारा BJP उम्मीदवार को मंत्रिमंडल में शामिल करने की आलोचना की है और इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।

नियमों के मुताबिक, मंत्री बनने के बाद कूनर के पास विधानसभा के लिए निर्वाचित होने के लिए छह महीने का समय है। अधिकारियों के मुताबिक, करणपुर विधानसभा क्षेत्र में 2,40,826 मतदाता हैं, जिनमें 1,25,850 पुरुष, 1,14,966 महिलाएं और 10 ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं।

ये भी पढ़े- Election News: राजस्थान में करणपुर विधानसभा सीट के लिए मतदान शुरू, बीजेपी कैंडिडेट ने डाला वोट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular