Saturday, March 2, 2024
HomepoliticsSurendra Pal Singh: करणपुर में हार के बाद राजस्थान के मंत्री सुरेंद्र...

Surendra Pal Singh: करणपुर में हार के बाद राजस्थान के मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह ने कैबिनेट से दिया इस्तीफा!

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Surendra Pal Singh: राजस्थान के राज्य मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह ने सोमवार 8 जनवरी को करणपुर विधानसभा सीट से चुनाव हारने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट के नतीजे कल आ गए थे। जिसमें राजस्थान के कैबिनेट में शामिल मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह को कांग्रेस के रुपिंदर सिंह कूनर से हार सामना करना पड़ा। कांग्रेस उम्मीदवार रूपिंदर सिंह कूनर ने सिंह के 83,667 वोटों के मुकाबले 94,950 वोटों के साथ जीत हासिल की थी।

सुरेंद्र पाल सिंह ने कैबिनेट से दिया इस्तीफा

इस मामले की जानकारी देते हुए सीएम भजनलाल ने एक्स करते हुए कहा, करणपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी जी ने जनादेश को सहर्ष स्वीकार करते हुए मंत्री पद से त्यागपत्र दिया । आप पुनः करणपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों मे समर्पित रहेंगे।

उपचुनाव से पहले मिल गया था पद

बता दें कि सुरेंद्र पाल सिंह को उपचुनाव से पहले ही 30 दिसंबर को सीएम भजनलाल के मंत्रीमंडल में शामिल कर लिया गया था। राज्य मंत्री को बाद में कृषि विपणन बोर्ड, इंदिरा गांधी नहर विभाग और अल्पसंख्यक मामलों का विभाग आवंटित किया गया।

कांग्रेस उम्मीदवार की मौत की वजह से हुए थे स्थगित

कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कूनर की मृत्यु के बाद विधानसभा सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। नवनियुक्त कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह सहित कुल बारह उम्मीदवार मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें-Rajasthan Weather: प्रदेश में ठंड का कहर बरकरार, बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट!

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular