Saturday, July 6, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Election 2023 : BJP की दूसरी लिस्ट जारी होते ही शुरू...

Rajasthan Election 2023 : BJP की दूसरी लिस्ट जारी होते ही शुरू हुई कलह, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Election 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। जिसको लेकर बीजेपी ने अपने पहली लिस्ट के बाद अब अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। बता दें कि इस लिस्ट के आते ही बीजेपी में अंदर ही अंदर कलह शुरू हो गयी है। ये कलह इतना बड़ी हैं कि किसी किसी जगह बीजेपी कार्यकरताओं ने आग लगाकर विरोध प्रदर्शन किया तो कहीं पर जमकर नारेबाजी हुई।

कई दिग्गजों को मिला टिकट

बता दें कि लिस्ट में 83 कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं। तो वही दूसरी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी टिकट दिया गया। इसके अलावा कांग्रेस से बीजेपी में आई ज्योति मिर्धा का नाम भी शामिल है। आपको बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग होनी है। इसके लिए सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी पार्टी बीजेपी में आमने सामने का सीधा मुकाबला है। बीजेपी लगातार कांग्रेस से बढ़त बनाए हुए हैं। तो वही सत्ताधारी कांग्रेस भी अपनी पूरी ताकत लगाकर अपनी पार्टी को राज्य में रिपीट करने की कोशिश में लगी हुई हैं।

21 अक्टूबर को हुई लिस्ट जारी

अगर बात करें लिस्ट की तो 21 अक्टूबर यानी कल ही के दिन बीजेपी और कांग्रेस के साथ साथ बीएसपी ने भी अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की। जिसमें बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की। जिसमे 83 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं तो वही कांग्रेस ने भी अपनी पहली लिस्ट जारी की। जिसमें 33 प्रत्याशियों के नाम हैं। इन दोनों पार्टियों के बाद बीएसपी ने भी अपने 10 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular