Friday, July 19, 2024
HomeWeatherWeather Update: राजस्थान में होगी भारी बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी

Weather Update: राजस्थान में होगी भारी बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Weather Update: पूरे देश में मानसून का आगमन हो चुका है। इसके साथ राजस्थान के सभी जिलों में बारिश लगातार हो रही है। प्रदेश के सभी जिलों में मानसून का असर सामान्य नहीं है, यही कारण है कि कई जिलों में ज्यादा तो कई जिलों में कम बारिश हो रही है।

मानसून की सक्रियता के बीच शुक्रवार को जयपुर, टोंक-सवाई माधोपुर, सीकर समेत कई जिलों में हल्की से लेकर भारी बारिश हुई। इगर बात टोंग जिले की करें तो वहां सुबह से ही बारिश शुरू हुई और घंटों तक चला। जिसके कारण आसपास के सड़कों और घरों तक पानी पहुंच गया।

इन जिलों में हो रही है बारिश

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में पिछले 24 घंटे में जयपुर, सीकर, झुंझुनू, अलवर, भरतपुर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, नागौर, चित्तौड़गढ़, बारां, कोटा, बूंदी, जोधपुर, जैसलमेर में बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, चूरू और दक्षिणी राजस्थान में उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ शामिल हैं। मौसम विभाग ने अगले दो सप्ताह का पूर्वानुमान जारी करते हुए 18 जुलाई तक राज्य में बारिश जारी रहने की संभावना जताई है।

Also Read- Kirodi Lal Meena: किरोड़ी लाल मीणा ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, CM को लेकर दिया ये बड़ा बयान

किस जिले में कितना रहा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को राज्य में सबसे अधिक तापमान फलौदी और बीकानेर में 40.8 डिग्री दर्ज किया गया। जैसलमेर में 39.6 डिग्री, गंगानगर में 39.8, जोधपुर में 38.6 डिग्री, अजमेर में 30 डिग्री और कोटा में 28.5 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। जयपुर में दिन का तापमान 32 डिग्री और बीती रात का तापमान 25.4 डिग्री रहा।

Also Read- Sudden death: दौसा में स्कूल परिसर में 16 वर्षीय लड़के की गिरकर मौत, हार्ट अटैक का संदेह

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular