Monday, May 20, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस आज कर सकती है राजस्थान की 16-18...

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस आज कर सकती है राजस्थान की 16-18 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की आज (गुरुवार, 7 मार्च) बैठक होने जा रही है। कांग्रेस आज प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर मंथन करेगी। चर्चा है कि आज पहली सूची में कांग्रेस राजस्थान की 16-18 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।

बैठक में लिया जा सकता बड़ा फैसला

बता दें कि, बैठक में बड़े नेताओं को चुनाव लड़ाने को लेकर भी फैसला लिया जाएगा। अशोक गहलोत, सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा, सीपी जोशी, शांति धारीवाल, हरीश चौधरी, अशोक चांदना, हेमाराम चौधरी समेत 12 नेताओं को लेकर फैसला होगा। स्क्रीनिंग कमेटी ने पैनल में 8 मौजूदा विधायकों के नाम भी शामिल किए हैं। स्क्रीनिंग कमेटी पैनल में ब्रजेंद्र ओला, अशोक चांदना, मुरारीलाल मीना, हरीश चौधरी, सुदर्शन सिंह, ललित यादव, गणेश गोगरा, अर्जुन बामनिया, अनिता जाटव के नाम शामिल हैं।

Also Read: Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर बरसेंगे बादल, जानें किन जिलों में…

सीईसी में आज गठबंधन को लेकर हो सकता फैसला 

वहीं कांग्रेस नागौर, बाड़मेर और बांसवाड़ा डूंगरपुर सीट पर गठबंधन कर सकती है। सीईसी में आज गठबंधन को लेकर फैसला हो सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस नागौर और बाड़मेर सीट पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है। गठबंधन हुआ तो नागौर से हनुमान बेनीवाल और बाड़मेर से उम्मेदाराम को उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है. वहीं बांसवाड़ा-डूंगरपुर की सीट पर कांग्रेस बीएपी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है।

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो सचिन पायलट ने चुनाव लड़ने का फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया है। सूत्रों की मानें तो पायलट का नाम टोंक-सवाई माधोपुर के पैनल में शामिल है। आलाकमान यह फैसला कर सकता है कि राज्य में वरिष्ठ नेताओं को चुनाव लड़ने की अनुमति दी जाए या नहीं। खबर ये भी है कि गोविंद डोटासरा सीकर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

Also Read: Best vegetables diet: कौन सी सब्जी है हेल्थ के लिए बेस्ट,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular