Sunday, May 19, 2024
Homeबिज़नेस / एजुकेशन / जॉब्सRailway Stocks Rally: रेलवे के इन शेयरों ने एक सप्ताह में निवेशकों...

Railway Stocks Rally: रेलवे के इन शेयरों ने एक सप्ताह में निवेशकों को कराई 1 लाख करोड़ से ज्यादा की कमाई

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Railway Stocks Rally: भारतीय रेलवे से जुड़े कुछ स्टॉक्स में पिछले हफ्ते जबरदस्त उछाल देखने को मिली है। इस तरह इन स्टॉक्स का मार्केट कैप भी खूब बढ़ा है। बड़ी कंपनियों और वैश्विक अनिश्चितताओं के कमजोर मार्केट के बीच रेलवे से जुड़े PSUs ने अच्छा प्रदर्शन किया है। कुछ स्टॉक्स ने तो निवेशकों को 55 प्रतिशत तक का तगड़ा रिटर्न दिया है। आइए हम आपको ऐसे स्टॉक्स के बारे में बताते है, जिनमें खूब तेजी देखी गई है।

रेल विकास निगम

रेलवे PSU की कंपनी रेल विकास निगम में पिछले हफ्ते 58 प्रतिशत तक की उछाल देखने को मिली। शेयरों में जबरदस्त उछाल के कारण कंपनी का मार्केट कैप एक हफ्ते में 4,356 करोड़ रुपये से बढ़कर 66,793 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन

इसके साथ इंडियन रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन के शेयरों में भी इस हफ्ते जबरदस्त उछाल देखने को मिली है। इसमें 55.42 फीसदी की तेजी देखी गई। स्टॉक्स में अच्छे उछाल की बदौलत कंपनी का मार्केट 82,082 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,30,332 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

इरकॉन इंटरनेशनल

रेलवे के एक और स्टॉक्स PSU Ircon International में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिली है। ये स्टॉक्स 195 से बढ़कर 271 रुपये तक पहुंच गया है। एक हफ्ते में कंपनी ने 37 प्रतिशत तक का रिटर्न दिया है। इसके चलते कंपनी का मार्केट कैप 6,852.60 करोड़ बढ़कर 25,182 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

आखिर क्यों बढ़ रहे रेलवे के शेयर

बता दें कि पिछले हफ्ते रेलवे के स्टॉक्स में तेजी के कई कारण है। जिसकी सबसे बड़ी वजह 1 फरवरी से पेश किए जाने वाले बजट को लेकर है। जानकारी के अनुसार सरकार रेलवे पर ज्यादा खर्च का ऐलान कर सकती है।

Also Reaad: Rajasthan News: CM भजनलाल के काफिले के सामने विरोध प्रदर्शन, लगाए मुर्दाबाद के नारे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular