Monday, May 20, 2024
HomeकोटाKota: नहीं थम रहा सुसाइड का सिलसिला, फिर एक छात्रा ने की...

Kota: नहीं थम रहा सुसाइड का सिलसिला, फिर एक छात्रा ने की खुदखुशी, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Kota : राजस्थान के कोटा में इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्रों की आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां NEET की तैयारी कर रही एक कोचिंग छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शिक्षानगरी कोटा में दो दिन में आत्महत्या की यह दूसरी घटना है.

Highlight

  • छात्रों द्वारा आत्महत्या करने का सिलसिला थम नहीं रहा है
  • नीट के छात्र ने की आत्महत्या
  • शिक्षानगरी कोटा में दूसरी घटना
  • शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया

मृतक छात्रा की पहचान यूपी निवासी 19 वर्षीय सौम्या के रूप में हुई है। वह महावीर नगर इलाके में रहकर निजी कोचिंग से नीट की तैयारी कर रही थी. छात्र के शव को अस्पताल की मोर्चरी में भेज दिया गया है। और मृतक के परिवार वालों को इसकी सूचना दे दी गई है.

Also Read:  Rajasthan News: राजस्थान में फैला खतरनाक वायरस, जानिए बचने का तरीका

इससे पहले यूपी के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली थी. 26 मार्च को कन्नौज निवासी उरुज खान (20) ने आत्महत्या कर ली थी। बुधवार को ही उरूज के शव का पोस्टमार्टम कराया गया. जानकारी के मुताबिक, उरूज खान काफी समय से कोटा में रह रहे थे, उन्होंने 20 दिन पहले ही जिस फ्लैट में शिफ्ट हुए थे, वहां उन्होंने आत्महत्या कर ली. छात्र ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया इसका अभी पता नहीं चल पाया है। शिक्षा नगर के लोग अभी यह खबर भूले भी नहीं थे कि देर शाम एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली.

कोटा में इस साल की 8वीं आत्महत्या की घटना (Kota)

आपको बता दें कि कोटा में यह इस साल की आठवीं घटना है. पिछले साल 2023 में कोटा में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे 29 छात्रों की मौत हो गई थी, जिसके बाद कोटा के कोचिंग सेंटरों पर सवाल उठे थे.

Also Read:  Rajasthan Weather : भीषण गर्मी का कहर! 40 के पार पहुंचा अधिकतम तापमान, जानें आज की ताजा अपडेट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular