Monday, May 20, 2024
Homeकाम की बातRailway Recruitment 2023: रेलवे के पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे, कब...

Railway Recruitment 2023: रेलवे के पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे, कब और कौन कर सकता है अप्लाई

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Railway Recruitment 2023: रेलवे से जुड़ने का सपना देख रहे लोगों के लिए अच्छी खबर, कोंकण रेलवे की ओर से आया एक भर्ती का नोटिफिकेशन। इसके मुताबिक रेलवे में ट्रेनी अप्रेंटिस के पद पर जल्द ही भर्ती चालू होने वाली है। इस अभियान से जुड़ने के लिए आवेदन करना चाह रहे उम्मीदवार अधिकारिक वैबसाइट konkanrailway.com पर जाकर इस ट्रेनी अप्रेंटिस के लिए अप्लाई कर सकते है। इस ट्रेनी अप्रेंटिस की पोस्ट के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 10 दिसंबर 2023 है। अभ्यर्थी यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक की जरिए इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान के जरिए कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड में ट्रेनी अप्रेंटिस के 190 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से संबंधित क्षेत्र में डिग्री/ डिप्लोमा प्राप्त करी होनी चाहिए।

क्या है इसकी उम्र सीमा?

अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती अभियान के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 18 साल तथा अधिकतम उम्र 25 साल तय कीया गया है। वहीं, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में नियम के मुताबिक छूट दी जाएगी।

कैसे होगा चयन?

उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता के मुताबिक शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। सभी स्टेप्स पास करने वाले उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह मिलेगी।

कितना मिलेगा स्टाइपेंड?

इस भर्ती में अभियान के चलते ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 9 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि डिप्लोमा अप्रेंटिस के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 8 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

ये भी पढ़े- World Cup 2023: भारत की विस्फोटक शुरूआत, कोहली और अय्यर ने जड़ा शतक

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular