Wednesday, May 15, 2024
Homeकाम की बातFree World Tour: बगैर पैसे खर्च करे घूमों पूरी दुनिया, बस करना...

Free World Tour: बगैर पैसे खर्च करे घूमों पूरी दुनिया, बस करना होगा ये काम

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Free World Tour: आज के दौर में कही भी मुफ्त में घुमना आसान नही। लोगों को एक शहर से दूसरे शहर जाने में भी काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में हम आपको आज ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप बगैर एक रूपया खर्च करे पूरी दुनिया घूम सकते हैं। अब आप के मन में सवाल होगा कि आखिर ये कैसे होगा? तो चलिए फ्री में दुनिया की सैर कैसे करनी है, इसके बारे में आपको बताते हैं।

इससे कर सकते दुनिया की सैर

बता दें कि गूगल अर्थ एक ऐसी सर्विस है जो आपको दुनिया भर के किसी भी जगह का व्यू दिखाता है। आप अपने घर से बाहर निकलते ही गूगल अर्थ का यूज कर पूरी दुनिया का सफर कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको छोटा सा काम करना होगा। आइए जानते हैं कि दुनिया की सैर करने के लिए गूगल अर्थ का इस्तेमाल कैसे करें।

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए आप सबसे पहले अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर Google Earth  सर्च करें। फिर आप जिस जगह जाना चाहते हैं उस एरिया का नाम सर्च करें। फिर लोकेशन पर कल्कि करें, इसके तुरंत बाद ही आपको 360-डिग्री व्यू नजर आने लगेगा। यहां आप स्ट्रीट व्यू जैसे व्यू का भी फायदा उठा सकते हैं। ऐसा करने पर आप और भी अच्छी तरीके से दुनिया की सैर कर सकते हैं।

Also Read: Rajasthan News: OBC आरक्षण को लेकर जाट समाज ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

Also Read: Rajasthan News: CM भजनलाल का बड़ा ऐलान, अशोक गहलोत के लिए…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular