Monday, May 20, 2024
Homeअन्य बड़ी ख़बरेंRajasthan News: OBC आरक्षण को लेकर जाट समाज ने दी उग्र आंदोलन...

Rajasthan News: OBC आरक्षण को लेकर जाट समाज ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: राज्य के भरतपुर में केंद्र में ओबीसी की आरक्षण की मांग को लेकर जाट समाज द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। अब इस आंदोलन के बीच जाट समाज ने कड़ी चेतावनी दी है। जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार का कहना है कि 22 तारीख को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम के चलते आंदोलन को शांतिपूर्वक तरीके से किया जाएगा। अगर इस बीच सरकार की तरफ से कोई पहल नही की गई तो 23 जनवरी से उग्र आंदोलन होगा।

17 जनवरी से हुआ है आंदोलन का आगाज

बता दें कि जाट समाज द्वारा किए जा रहे आंदोलन का आज दूसरा दिन है। इस प्रदर्शन का आगाज भरतपुर-धौलपुर जिलों के जाटों की तरफ से 17 जनवरी को किया गया था। ये उच्चैन थाना क्षेत्र के गांव जयचोली में हो रहा है। इससे पहले जाट समाज की तरफ से 7 जनवरी को एक महापंचायत कर सरकार को अपना विचार करने के लिए दस दिन का समय दिया गया था। लेकिन इस पर सरकार की ओर से कोई बी जवाब नही आया था।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद होगा उग्र प्रदर्शन

इस आंदोलन को देखते हुए मौके पर भारी तादाद में पुलिस बल को तैनात किया गया है। वहीं मुंबई-दिल्ली रेलवे मार्ग पर भी पुलिस बल तैनात हैं। इस दौरान जाट समाज आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार का कहना है कि आने वाले 22 जनवरी को म मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। इसलिए उससे पहले प्रदर्शन को शातिपूर्वक तरीके से किया जाएगा। अगर इस बीच सरकार की तरफ से कोई जवाब नही आता है तो 23 जनवरी सो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Also Read: Rajasthan News: CM भजनलाल का बड़ा ऐलान, अशोक गहलोत के लिए गए फैसलों की होगी जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular