Monday, June 17, 2024
HomeजयपुरRajasthan Politics : बाप सांसद राजकुमार रोत के एनडीए शामिल होने पर...

Rajasthan Politics : बाप सांसद राजकुमार रोत के एनडीए शामिल होने पर क्या बोले पार्टी अध्यक्ष , जानिए

Rajasthan Politics : बाप सांसद राजकुमार रोत के एनडीए शामिल होने पर क्या बोले पार्टी अध्यक्ष , जानिए

- Advertisement -

India News Rajasthan  (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics : राजकुमार रोत के NDA में शामिल होने के अटकलों पर भारत आदिवासी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने कहा कि यह कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन अभी ऐसा कुछ नहीं है।

लोक सभा चुनाव (Rajasthan Politics) के नतीजे आने के बाद से हर एक पार्टी से नयी-नयी खबरें सामने आ रही हैं। इस चुनाव में एनडीए की जीत के बाद बीजेपी अपनी सरकार बनाने जा रही है। इसी बीच कई सहयोगी और विपक्षी पार्टियों के सांसदों में अस्थिरता की खबरें आ रही है। इन चर्चाओं में बांसवाड़ा सीट की भी चर्चा हो रही है। यहाँ से भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार रोत हैं जिन्हें ‘इंडिया’ अलायन्स से समर्थन मिला था। पर अब इनके एनडीए में जाने की खबरें सुर्खियां बटोर रहीं हैं। इस बीच BAP राष्ट्रीय अध्यक्ष भी सामने आया है।

मोहनलाल रोत ने क्या कहा

भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार रोत के एनडीए (Rajasthan Politics) में शामिल होने की चर्चाओं पर अब भारत आदिवासी पार्टी के अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने अपनी बात कही है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा ,”यह कयास लगाए जा रहे हैं की राजकुमार पार्टी बदल लेंगे पर अभी ऐसा कुछ स्पष्ट नहीं है। एनडीए को पूर्ण बहुमत है अब उन्हें हमारी ज़रूरत नहीं है , हमारी कुछ मांगे हैं जो हम सरकार के सामने रखेंगे। आज हमारी पार्टी की बैठक है और आगे क्या करना है उसपर फैसला होगा। ”

Lok Sabha Elections Result: PM पद से इस्तीफे का बाद नरेंद्र…

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस समर्थित भारत आदिवासी पार्टी के राजकुमार रोत ने राजस्थान की बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर 2,47,054 वोटों से जीत हासिल की. उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के महेंद्रजीत सिंह मालवीय से था, जो फरवरी में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. रोत को 8,20,831 वोट मिले जबकि मालवीय को 5,73,777 वोट हासिल हुए. इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार अरविंद सीता दामोर के साथ भी रोत का मुकाबला था.

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular