Monday, June 17, 2024
Homeराजस्थानNEET UG 2024 Result: उदयपुर की इशा ने रच दिया इतिहास, NEET...

NEET UG 2024 Result: उदयपुर की इशा ने रच दिया इतिहास, NEET में किया ऑल इंडिया टॉप

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), NEET UG 2024 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने मंगलवार शाम को NEET UG- 2024 का रिजल्ट(NEET UG 2024 Result) जारी कर दिया है। उदयपुर की रहने वाली इशा ने पूरे राजस्थान का नाम रोशन किया है। इशा कोठारी ने 100 फीसदी अंक हासिल कर ऑल इंडिया टॉप किया है। 17 साल की ईशा कोठारी प्लाइवुड का बिजनेस चलाने वाले सुधीर कोठारी की बेटी हैं। ईशा को 720 में से 720 अंक मिले हैं।

क्या है इशा की सफलता का राज?

इशा का कहना है कि उनकी सफलता की सबसे बड़ी वजह स्मार्टफोन और सोशल मीडिया से उनकी दूरी है। इशा ने बताया कि डिजिटल क्रांति के इस युग में सफलता हासिल करने के लिए सोशल मीडिया से दूर रहना जरूरी है। क्योंकि, सोशल मीडिया पर हर घंटे कोई न कोई जानकारी चीज मिल जाती है। जिसकी वजह से 1-2 घंटे के लिए पढ़ाई से ध्यान भटक जाता है।

एम्स से डॉक्टर बनने का है सपना (NEET UG 2024 Result)

इशा ने बताया कि वो हर दिन 7 घंटे से ज्यादा पढ़ाई करती थीं। जब तक किसी भी टॉपिक का कॉन्सेप्ट क्लियर न हो जाए, वो उसे नहीं छोड़ती थीं। इशा का सपना दिल्ली के एम्स से डॉक्टर बनने का है। दोपहर को जब नतीजे आए तो इशा सो रही थीं। जब उसके माता-पिता ने उसका रिजल्ट देखा तो परिवार में खुशी का ठिकाना न रहा। इशा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ-साथ शिक्षकों को भी दिया है।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular