Sunday, July 7, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलLong Eyelashes Tips: पलकों को घना और लंबा करने के लिए अपनाएं...

Long Eyelashes Tips: पलकों को घना और लंबा करने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Long Eyelashes Tips:  आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए अक्सर लड़किया मैकप का सहारा लेती है। लेकिन अगर आप चाहते बिना मैकप आपकी आंखे सुंदर दिखे तो इसके लिए आप अपनी आंखों का विशेष ख्याल रखें। इसके लिए आप कुछ टिप्स फॉलो कर सकते है। आंखं की सुंदरता पलकों पर निर्भर होती है। अक्सर आपने देखा होगा जिनकी पलके लंबी और घनी होती है उनका चेहरा आकर्षित दिखता है। जिस वजह से उनका चेहरा सुंदर के साथ-साथ मासूम भी दिखता है। तो अगर आप भी लंबे घने पलके चाहते है तो आप नीचे लिखे हुए टिप्स को फॉलो कर सकते है।

इन टिप्स को करें फॉलो।

  • अरंडी का तेल करें इस्तेमाल
  • ग्रीन टी का करें इस्तेमाल
  • विटामिन- ई का करें इस्तेमाल

Also Read: Monday Color: सोमवार को पहनें इस रंग के कपड़े, चमकेगी किस्मत..

अरंडी का तेल\ Castor oil

आंखों की पलकों को लंबा घना करने के लिए आप अरंडी का तेल इस्तेमाल कर सकते है। अरंडी के तेल को अग्रेंजी में Castor oil के नाम से जाना जाता है। एक चम्मच केस्टर ऑइल ले और कॉटन की मदद से अपनी पलकों पर लगाए। ये टिप आपको रात के समय सोते से पहने फॉलो करना है। अरंडी तेल का इस्तेमाल करने से सनबर्न और झुर्रियों से भी राहत मिलती है। रात में पलकों पर अरंडी का तेल लगाने के बाद सुबह नॉर्मल पानी से चेहरा साफ कर लें। ये तरिका आपको रोजाना करना है।

ग्रीन टी

आंखों की पलकों को लंबा और घना करने के लिए ग्रीन टी बैग या ठंडे ग्रीन टी का इस्तेमाल करें। इसे लगाने के लिए रूई का इस्तेमाल करें। रूई को ग्रीन डी में डुबोएं और इसे हर दिन पलकों पर अप्लाय करें।

विटामिन-ई का करें इस्तेमाल

यदि आप लंबे घने पलके चाहते है तो विटामिन-ई का इस्तेमाल करें। विटामिन-ई का इस्तेमाल आप आंखों के पलकों पर करें। विटामिन-ई कैप्सूल बालों को झड़ने से रोकता है। साथ ही बालों को लंबा भी करता है। इसलिए यदि आप पलके घनी को लंबी करना चाहते है इसका इस्तेमाल जरूर करें। अपनी आंखों की पलकों पर विटामिन-ई के कैप्सूल को जरूर लगाए।

Also Read: Valentine Day 2024: पहली ही मुलाकात में उन्हें करना है इंप्रेस तो ये Love Tips जरूर आजमाएं

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular