Friday, July 19, 2024
HomeकोटाKota Student Suicide: फिर एक स्टूडेंट ने की आत्महत्या, परिजनों को रो-रोकर...

Kota Student Suicide: फिर एक स्टूडेंट ने की आत्महत्या, परिजनों को रो-रोकर हुआ बुरा हाल

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Kota Student Suicide:  राजस्थान के कोटा में छात्र- छात्राओं के आत्महत्या के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे है। हर दूसरे हफ्ते छात्र और छात्राएं अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहे है। इन आत्महत्यों के आंकड़े भी लगातार बढ़ते जा रहा है। जहां इसी कड़ी में छात्र की आत्महत्या का एक और मामला जुड़ गया है।  आपको बता दें कि, कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने आत्महत्या कर ली है।

पिछले सात दिनों में आत्महत्या की दूसरी घटना

पिछले पिछले 7 दिनों में राजस्थान की कोचिंग सिटी कोटा में ये दूसरी घटना है। कोटा के महावीर नगर थाना इलाके में मृकत छात्र रह रहा था। 16 साल का छात्र इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

क्या है पूरा मामला? ( Kota Student Suicide)

महावीर नगर थाना इलाके में कोचिंग ले रहे मृतक छात्र संदीप ने गुरुवार को अपने कमरे में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।  जिसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।  पुलिस ने दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से नीचे उतारा और न्यू मेडिकल अस्पताल ले गई।   वहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।   पुलिस अधिकारी ने दी यह जानकारी

बच्चे की पूरी पढ़ाई का खर्च उसके चाचा उठा रहे थे, क्योंकि उसके माता-पिता का चार-पांच साल पहले एक्सीडेंट हो गया था। मकान मालिक महेंद्र ने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे संदीप मेस से खाना खाकर घर आया और उसने उससे बात की, बातचीत के बाद वह अपने कमरे में सोने चला गया,

पीजी में नहीं थी एंटी हैंगिंग डिवाइस

थाना प्रभारी महेंद्र मारू ने बताया कि मकान पुराना था और जिस कमरे में छात्र रहता था, उसमें एंटी हैंगिंग डिवाइस नहीं थी, जबकि जिला प्रशासन की गाइडलाइन में हर पीजी (PG) में एंटी हैंगिंग डिवाइस लगाना बताया गया है। ऐसे में इसे लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहे है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular