Saturday, March 2, 2024
HomeकोटाKota Student Suicide: JEE Mains के एग्जाम के डर से छात्रा ने...

Kota Student Suicide: JEE Mains के एग्जाम के डर से छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट हुआ बरामद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kota Student Suicide: राजस्थान के कोटा में लगातारा IIT के एग्जाम के डर से छात्राएं आत्महत्या कर रहे है। जहां फिर एक बार आईआईटी के परीक्षा ने एक मासूम छात्रा की जान ले ली। अक्सर बच्चे माता-पिता के कहने पर आईआईटी जैसी कठिन पढ़ाई करने लगते है। लेकिन वो इस परीक्षा में पास हो पाएंगे या नहीं इसका डर उन्हें पूरे साल सताता है, और जब आईआईटी के परीक्षा नजदीक आते है कुछ छात्राएं इसी डर से आत्महत्या कर लेते है। ऐसा ही मामला फिर एक बार राजस्थान के कोटा जिले से उजागर हुआ है। जिस छात्रा ने आत्महत्या की उसका उगले दो दिन बाद JEE Mains का एग्जाम था।

परीक्षा के डर से छात्रा ने की आत्महत्या

आत्महत्या करने से पहले छात्रा ने सुसाइट नोट लिखा था। जिसपर छात्रा ने लिखा था, सॉरी मम्मी-पापा मैं JEE Mains का एग्जाम नहीं दे सकती । इसलिए में आत्यहत्या कर रही हूं। मैं JEE Mains के परिक्षा नहीं देना चाहती।

JEE Mains एग्जाम पास करने के लिए छात्रा कोटा के एक कोचिंग में इसकी तैयारी कर रही थी। छात्रा की उम्र महज 18 साल थी। इस घटना के बाद से छात्रा के माता-पिता सदमे में है। परिवार में मातम छा गया है। छात्रा ने अपने ही कमरे में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड की है। जानकारी के अनुसार, छात्रा कोचिंग का कोर्स खत्म करके वो घर से ही परीक्षा की तैयारी करती थी। 31 जनवरी को उसकी परीक्षा थी।

आपको बता दे कि यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके है। हाल ही में एक हफ्ते पहले ही कोटा में नीट की तैयारी कर रहे एक छात्र ने आत्महत्या की थी। उस छात्रा की उम्र भी 18 साल थी।

Also Read: Beauty Tips: पलकों को घना और लंबा करने के लिए अपनाएं…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular