Monday, June 17, 2024
HomeNationalRajasthan SI Paper Leak: SI भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ा...

Rajasthan SI Paper Leak: SI भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ा अपडेट, 2369 पन्नों की चार्जशीट पेश, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan SI Paper Leak:  राजस्थान में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 के एसआई पेपर लीक मामले की जांच कर रहा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) आज 25 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने जा रहा है। इस मामले में अब तक करीब 38 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें डमी अभ्यर्थियों के जरिए परीक्षा कराने में मदद करने वाला प्रशिक्षु एसआई भी शामिल है. इससे पहले एसओजी 12 प्रशिक्षु एसआई आरोपियों की रिहाई पर हाईकोर्ट से रोक लगवाने में सफल रही थी, जिन्हें निचली अदालत से सशर्त जमानत मिल गई थी।

एसओजी के लिए बड़ा झटका

निचली अदालत के जमानत के फैसले को एसओजी के लिए बड़ा झटका माना गया. हाईकोर्ट (High Court) के इस फैसले से एसओजी को बड़ी राहत मिली है. उस वक्त जयपुर हाईकोर्ट बेंच ने एक बार फिर एसओजी की दलीलों पर सवाल उठाए थे. कोर्ट ने पूछा कि रिमांड पर लेकर आप क्या जानना चाहते हैं? जवाब में जांच अधिकारी ने कहा कि हम उसकी फोटो एफएसएल जांच के लिए भेजेंगे क्योंकि फोटो उसने एडिट की है. पैसों के लेन-देन के बारे में भी पूछताछ करेंगे।

पिछले महीने, राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) ने 2021 भर्ती पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए राज्य पुलिस अकादमी से 26 से अधिक प्रशिक्षु उप-निरीक्षकों को हिरासत में लिया था। एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक और पेपर लीक मामलों की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) के प्रमुख वीके सिंह ने कहा कि 2021 सब-इंस्पेक्टर भर्ती पेपर लीक मामले की जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर प्रशिक्षु एस.आई. गिरफ़्तार करना।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular