Sunday, July 7, 2024
Homeफेस्टिवलRaksha Bandhan: वीरता वेलफेयर ट्रस्ट की महिलाओं व बालिकाओं ने देश की...

Raksha Bandhan: वीरता वेलफेयर ट्रस्ट की महिलाओं व बालिकाओं ने देश की रक्षा कर रहे जवानों की कलाई पर बांधी राखी, BSF जवान हुए भावुक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Raksha Bandhan: जब पूरा देश रक्षाबंधन मना रहा होगा, तब हमारे कुछ भाई सरहद पर खड़े होकर पूरे देश की रक्षा कर रहे होंगे। हमारे जवानों को रक्षाबंधन क्या किसी भी त्यौहार पर घर जाने का मौका नहीं मिला हैं। इसलिए उन वीरों के लिए वीरता वेलफेयर ट्रस्ट की महिलाओं व बालिकाओं ने राखी बांधकर उनको बहनों की कमी महसूस नहीं होने दी। महिलाओं और बालिकाओं ने रामगढ़ स्थित 173बीएन बटालियन के मुख्यालय जाकर वहां बीएसएफ जवानों को रक्षा सूत्र बांधकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। वीरता वेलफेयर ट्रस्ट के संस्थापक पिंटुल कंकड़िया के नेतृत्व में लड़कियां बीएसएफ मुख्यालय पहुंची।

जिन जवानों को त्यौहार पर घर जाने का मौका नहीं मिला उनको…

इस मौके पर कार्यवाहक कमांडेंट संजय सिंह ने ट्रस्ट का धन्यवाद जताया। इस दौरान जिन जवानों को रक्षा बंधन पर घर जाने का मौका नहीं मिला है, उन सभी को राखी बांधी गई। आपको बता दें कि सिर्फ पुरुष ही नहीं, महिला जवानों को भी सभी ने राखी बांधकर देश की सुरक्षा करने के लिए धन्यवाद कहा।

राखी बंधवाना जवानों के लिए था भावुक पल

BSF जवानों ने राखी बांध रही बहनों को प्रण दिया कि वे 24 घंटे बहनो के साथ साथ पूरे देश की सुरक्षा करेंगे। बहनों ने जवानों को कहा कि ‘वे सरहद पर डटे हैं, ताकि देश के लोग सुरक्षित अपने घरों में चैन से सो सकें। बता दें कि राखी बंधवाना उनके लिए भावुक पल था। कई जवानों ने इस दौरान वीडियो कॉल कर अपनी बहनों को इस दिन की शुभकामनाएं भी दी।

कमांडेंट ने ट्रस्ट के संस्थापक और महिलाओं को जताया आभार

इस दौरान कार्यवाहक कमांडेंट संजय सिंह ने ट्रस्ट के संस्थापक और महिलाओं को आभार जताते हुए कहा कि आपकी मौजूदगी और हमारे लिए इतना स्नेह निश्चित रूप से हमें और हमारे जवानों के अंदर ऊर्जा का संचार पैदा करती हैं। हमें यह महसूस ही नहीं हो रहा हैं कि हम घरों से इतनी दूर हैं। हम पूरी ईमानदारी और शिद्दत से इसी तरह अपने कर्तव्यों का पालन करते रहेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular