Sunday, June 30, 2024
Homeफेस्टिवलRajasthan News: गरबा महोत्सव का आज अंतिम दिन, जानें डांडिया विजेता की...

Rajasthan News: गरबा महोत्सव का आज अंतिम दिन, जानें डांडिया विजेता की राशि

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: नवरात्र में भक्ति की बयार के बीच चाकसू NH-52 पर कोथून स्थित रामाज रिसॉर्ट में आयोजित गरबा महोत्सव 2023 का आज अंतिम दिन है। गरबा महोत्सव में आने वाले लोगों को कई अनुभव देखने को मिल रहें है। रामाज पैलेस के गार्डन में तीन दिवसीय गरबा रास महोत्सव का आगाज शुक्रवार यानी 20 अक्टूबर ये शुरू हुआ। जिसके दूसरे दिन शनिवार यानी 21 अक्टूर को गरबा महोत्सव गरबा रास डांडिया महोत्सव में प्रतिभागियों एवं लोगों ने जमकर लुफ्त उठाया। विशेष ड्रेस में लोग डांडिया खेलने पहुंचे।

कई लोगों ने परंपरागत गुजराती परिधान पहनकर कार्यक्रम में भागलिया डांडिया और गरबा महोत्सव में लोग जमकर झूमे। महिलाओं में महोत्सव को लेकर खासा उत्साह रहा। परिसर में रंग-बिरंगी रोशनी के बीच झांडिया धुन और भक्ति की बयार के बीच महोत्सव पहुंचे कप्लस ने कहा कि भारत की सांस्कृतिक विविधता हमारी पहचान है। डांडिया और गरबा जैसे कार्यक्रम अब हर जगह मनाए जाते हैं। शहर में इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से लोगों को संस्कृति की जानकारी भी मिलती है।

डांडिया महोत्सव के विजेता को राशि

आयोजकर्ता रामाज रिसॉर्ट के ऑनर मोहित टेलर ने बताया कि गरबा महोत्सव आयोजन पारिवारिक और गुजराती माहौल में शाम 6 बजे से रात 11 बजे तक किया जा रहा है। कार्यक्रम का आज अंतिम दिन है, जिसमें डांडिया महोत्सव में भाग लेने वाले बेस्ट कपल को 32 इंच का एण्ड्रोइड एलईडी व 3 विजेता प्रतिभागियों को विशेष पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे। इसके अलावा क्रमशः प्रथम विजेता को 3100 /-रूपए, द्वितीय विजेता को 2100/- रूपय तथा तृतीय विजेता 1100/- रूपये नकद से नवाजा जाएगा।

लोगों ने जमकर लुप्त उठाया

इस दौरान दिल्ली का खोमचा, गुजरात का खम्मन- ढोकला, फाफड़ा, मुंबई का वड़ा-पाव, छोला-भटुरा, दही-बड़ा,साउथ का मसाला डोसा, अंबाला पतासी, पाव-भाजी, जयपुर की प्रसिद्ध कुल्फी सहित अन्य खाद्य पदार्थों एवं विभिन्न चटकारे जायके का लोगों ने जमकर लुप्त उठाया और रामाज रिसॉर्ट के हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट की प्रशांसा की।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular