Friday, July 5, 2024
Homeफेस्टिवलKhatushyamji Fair 2022 : एकादशी पर कल दर्शन देने बाहर आएंगे बाबा...

Khatushyamji Fair 2022 : एकादशी पर कल दर्शन देने बाहर आएंगे बाबा श्याम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, सीकर।
सोमवार को एकादशी पर बाबा श्याम अपने भक्तों को दर्शन देने खुद दरबार से बाहर आएंगे। जिनकी कस्बे में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। एकादशी पर बाबा श्याम के दर्शनों के लिए 10 लाख से ज्यादा भक्तों के पहुंचने की उम्मीद है। जिनके आने का सिलसिला लगातार जारी है। बाबा श्याम के दर्शनों के लिए देशभर से श्रद्धालु मेले में पहुंच रहे हैं। आसपास के जिलों मेंं इसका असर देखने को मिल रहा है। सीकर- जयपुर रोड वाहनों से तो रींगस से खाटू रोड पदयात्रियों से अट गई है। हर ओर श्याम रंग में रंगे श्रद्धालु जयकारे लगाते हुए श्याम मंदिर की ओर बढ़ते नजर आ रहे हैं।

वाहन चालकों को हो रही परेशानी

जयपुर से रींगस के बीच श्याम के भक्तों का जन सैलाब व वाहनों के कारण जगह-जगह जाम की स्थिति बन गई है। जगह-जगह भंडारों के कारण राजमार्ग पर अखेपुरा टोला प्लाजा, चौमूं से रींगस के बीच अनेक स्थानों पर जाम के हालात बन रहे हैं। इसके कारण लंबी दूरी के वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों को जयपुर से रींगस तक एक घंटे का सफर दो घंटेे में पूरा करना पड़ रहा है।

भंडारा लगाकर कर रहे सेवा

बाबा श्याम की भक्ति का रंग ऐसा है कि कोलकाता, सूरत, मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली सहित अनेक जगहों के प्रवासी मेले में तन मन व धन से भक्तों की सेवा कर रहे है। परिवार सहित मेले में आए इन प्रवासियों के बच्चे, महिलाएं व परिजन सेवा शिविरों में मीलों दूर से आए भक्तों के पांव धोकर, मालिश कर व भंडारा लगाकर कर सेवा में जुटे हैं।

Also Read : Khatu Shyam Mela 2022 एकादशी के मुख्य मेले के आने लगे है भक्त

Also Read : Nectar Festival of Freedom : धौलपुर में गांधी जन कल्याण यात्रा का आयोजन

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular