Sunday, July 7, 2024
Homeफेस्टिवलKhatu Shyam Mela 2022 एकादशी के मुख्य मेले के आने लगे है...

Khatu Shyam Mela 2022 एकादशी के मुख्य मेले के आने लगे है भक्त

- Advertisement -

Khatu Shyam Mela 2022

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Khatu Shyam Mela 2022 : खाटू में बाबा श्याम का मेला 6 मार्च से शुरु हो गया है। यह मेला 15 मार्च तक चलेगा। वहीं कल 14 मार्च को एकादशी का मुख्य मेला भी है। इस अवसर पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन के लिए खाटू आएंगें। वहीं इस बार मेले पहली बार मुख्य मेले के दौरान हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए जाएंगे। श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरु हो चुका है। हाथों में बाबा का निशान लेकर भक्त बाबा के दर्शन के लिए आगे बढ़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि कल यानि शनिवार को करीब तीन लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने बाबा श्याम के दर्शन किए।

2 साल बाद लगे भंडारे

मेले में दो साल बाद भंडारे देखने को मिले। इससे पहले बीते दो सालों में कोरोना के चलते भंडारो पर रोक लगाई गई थी। लेकिन इस बार जयपुर से खाटू तक भंडारे लगे देखे जा सकते हैं। इन भंडारों में बाबा गन्ने के जूस से लेकर गोलगप्पे, आइसक्रीम, दही-बड़े, चीला, जलेबी, पानी-पूरी, पूड़ी-सब्जी, छोले-भटूरे, डोसा, पॉपकॉर्न, इडली-सांभर जैसे व्यंजन बाबा के दर्शन करने आए भक्तों को खिलाए जा रहे हैं। (Khatu Shyam Mela 2022)

अबकी बार मेले में आएगें सबसे ज्यादा भक्त

माना जा रहा है कि मेले में इस बार भक्तों के पहुंचने के पिछले सारे रिकॉर्ड टूट जाएगें। इसका सबसे बड़ा कारण पिछले लंबे समय से चल रहा कोरोना काल है। इस दौरान बहुत से श्रद्धालुओं बाबा श्याम के दर्शन नहीं किए हैं। वहीं इस बार कोरोना से जुड़ी पाबंदिया न के बराबर ही है। इसलिए भक्त बड़ी संख्या में बाबा के दर्शन के लिए आएगें। भक्तों की इस बड़ी संख्या को लेकर पुलिस प्रशासन भी चौकना हो गया है। जिसके चलते मेले में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 4 हजार पुलिसकर्मीयों को तैनात किया गया है। (Khatu Shyam Mela 2022)

हेलिकॉप्टर करेगा पुष्प वर्षा

इस बार मेले में पहली बार एकादशी के मुख्य मेले पर हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी। इसकी अनुमति भी मंदिर कमेटी की ओर से ले ली गई है। बताया जा रहा है कि सुबह 8 बजे से 9 बजे तक पुष्प वर्षा होगी। खाटू नगरी गुलाब के फूलों से महक उठेगी।

Also Read : Rajasthan Diwas 2022 Wishes Messages Quotes In Hindi

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular