Sunday, July 7, 2024
Homeफेस्टिवलHoli Tips For Elder : होली पर बुजुर्गों का ख्याल रखने की...

Holi Tips For Elder : होली पर बुजुर्गों का ख्याल रखने की कुछ आसान टिप्स

- Advertisement -

Holi Tips For Elder

Holi Tips For Elder : इस बार लोग होली को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। जिसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि करीब दो साल बाद इस बार होली पूरे जोश के साथ मनाई जाने वाली है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पिछली दो होली कोरोना वायरस के भयानक साये में बिताई गई है। इसलिए इस बार लोगों ने धूमधाम से होली खेलने की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि होली के त्योहार पर बुजुर्गों के स्वास्थ्य को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

बेशक किसी भी त्योहार का मजा घर के बड़ों के बिना अधूरा लगता है। लेकिन कोरोना वायरस के खतरों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। दरअसल, अभी कोरोना का कहर पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में होली की आड़ में बुजुर्गों को कोरोना से बचाने के लिए कुछ खास सावधानियां बरतना बेहद जरूरी हो जाता है। तो आइए जानते हैं होली पर घर के बड़ों का ख्याल रखने के कुछ जरूरी टिप्स, जिनका पालन करके आप बिना किसी डर के होली का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

Holi Tips
Holi Tips

घर पर मनाएं होली

कई लोग होली को खास बनाने के लिए कहीं बाहर होली खेलने का प्लॉन बना रहे हैं। लेकिन होली के दिन बाहर निकलना न सिर्फ आपके लिए बल्कि बुजुर्गों के लिए भी खतरा बन सकता है। इसलिए अगर आप चाहें तो, परिवार के साथ मिलकर घर पर ही होली को धूमधाम से सैलिब्रेट कर यादगार बना सकते हैं।

दूरी बनाकर रखें

होली के त्योहार पर एक-दूसरे को रंग लगाकर गले मिलने की काफी पुरानी परंपरा चली आ रही है। हालांकि कोरोना वायरस से बचने के लिए दो गज दूरी बनाने की नई कवायद से भी आप सब वाकिफ होंगे। ऐसे में होली को सेफ बनाने के लिए सामाजिक दूरी ज्यादा से ज्यादा रखने पर ध्यान दें। (Holi Tips For Elder)

वर्चुअल होली करें ट्राय

दोस्तों और सगे-संबंधियों से मिलकर होली की मुबारकबाद तो आपने कई बार दी होगी। लेकिन क्या आपने कभी वर्चुअल होली का अनुभव लिया है। जी हां, कोरोना वायरस की गाइडलाइंस फॉलो करते हुए आप अपने करीबियों को वीडियो कॉल के जरिए भी होली विश कर सकते है ।

Holi Tips For Elder

Also Read : Holika Dahan Tips : होलिका दहन के समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, पति पत्नी के रिश्तों में आती हैं परेशानियां

Also Read : Gangaur Puja Starts In Rajasthan : राजस्थान के दुल्हैंडी से शुरू होती है गणगौर पूजा, जानिए पूजा की विधि और गुनों का है महत्व

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular