Monday, May 20, 2024
Homeफेस्टिवलBeauty Tips: इस दिवाली चेहरे पर चाहते हैं निखार, तो अपनाएं ये...

Beauty Tips: इस दिवाली चेहरे पर चाहते हैं निखार, तो अपनाएं ये फेशियल टिप्स

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Beauty Tips: दिवाली के अवसर पर सभी ज्यादातर महिलाएं, पुरुष और बच्चे सभी अपने सुंदर दिखना चाहते हैं। लेकिन त्योहार में बिजी होने के चलते स्किन केयर नही कर पाते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लाए हैं कुछ ब्यूटी टिप्स। जिसे फॉलो कर आपके चेहरे की खुबसूरती पहले से कहीं अधिक बढ़ जाएगी।

क्लींजिंग

बात दें कि दूध को सबसे बढ़िया क्लींजर माना जाता है। क्योंकि ये बिना नुकसान पहुंचाए स्किन की डीप क्लीनिंग करता है। इसके लिए आप पहले एक बर्तन में टोन्ड मिल्क लें और फिर रूई की सहायता से स्किन को साफ करें। भूल से भी स्किन को न रगड़ें।

एक्सफोलिएशन

इसके बाद फिर एक्सफोलिएट का स्टेप आता है। एक्सफोलिएशन करने से पोर्स में मौजूद गंदगी खत्म हो जाती है। इसके लिए आपको कॉफी और शहद से आप स्क्रबिंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्टीम

एक्सफोलिएशन के बाद स्टीम अगला स्टेप है। स्टीम के लिए आपको तुलसी के पत्तों को गरम पानी में डालकर भाप लें। स्टीम से पोर्स खुल जाते हैं और गंदगी ठीक से बाहर निकलती है।

फेशियल करने का तरीका

आपको फेशियल क्रीम बनाने के लिए दही, कस्तूरी हल्दी का पाउडर, गुलाब जल और नींबू के रस चाहिए। इसके बाद आप इन सभी मिश्रण को ठीक से मिलाएं। फिर चेहरे पर 10 मिनट तक मसाज करें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular