Tuesday, July 2, 2024
Homeफेस्टिवलBaivano Temple: राजस्थान में धूमधाम से मनाया गया जलझूलनी एकादशी पर्व, श्रद्वालुओं...

Baivano Temple: राजस्थान में धूमधाम से मनाया गया जलझूलनी एकादशी पर्व, श्रद्वालुओं की भीड़ उमड़ी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Baivano Temple: राजस्थान के एक कस्बे में सोमवार, 25 सितंबर की देर शाम को जलझूलनी एकादशी पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया। कस्बे के सभी मन्दिरों के भगवान के बैवाणों को लेकर रेवाडिय़ों का जुलुस निकाला गया। जुलुस में श्रद्वालु उमड़ रहे। कस्बे में जलझूलनी एकादशी पर्व को लेकर निकाले गये रेवाडिय़ों का जुलुस कस्बे के गढ़ चौक पर स्थित श्रीचारभुजा मंदिर चौक से रवाना हुआ।

श्रद्वालुओं का रैला

जुलुस में सभी मन्दिरों के भगवान के बैवाण शामिल हो गये। जिससे जुलुस में श्रद्वालुओं का रैला उमड़ पड़ा। कस्बे में जगह-जगह भगवान के बैवाणों की पूजा-अर्चना की गई। बता दें कि जुलुस गढ़ चौक, त्रिपटा बाजार, ईलाजी का चौक, केकड़ी गेट, बस स्टैण्ड से होते हुए गणगौरी चौक के पास स्थित मुख्य तालाब के घाट पर पहुंचे। वहां पर भगवान के बैवाणों को नौकायान में विराजमान कर तालाब के बीच में श्रद्वालुओं ने स्नान करवाकर गणगौरी चौक में विराजमान किया।

बैवानो की महाआरती

गणगौरी चौक पर भजन गायक सालक राम वैष्णव भजन-कीर्तन आयोजित किया गया। कार्यक्रम स्थल पर विराजमान भगवान के बैवानो की कार्यक्रम में शामिल केकड़ी विधायक डॉ. रघु शर्मा एवं पीसीसी सदस्य सागर शर्मा और नगरपालिका सावर के अध्यक्ष विश्वजीत सिंह शक्तावत ने महाआरती की। जुलुस के दौरान शांति व्यवस्था के लिए सावर थाना प्रभारी मानवेन्द्र सिंह चौहान मय पुलिस जाप्ते के साथ रहे। इसी प्रकार ग्राम सदारा, मेंहरूकलां, घटियाली सहित क्षेत्र के अनेक गावों में एकादशी पर्व पर जुलुस निकाला गया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular