Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडMother's Day 2022: एकता कपूर से रवीना टंडन तक, ये हैं बॉलीवुड...

Mother’s Day 2022: एकता कपूर से रवीना टंडन तक, ये हैं बॉलीवुड की सिंगल नहीं सुपर मॉम

- Advertisement -

Single Mother’s in Bollywood

आज पूरी दुनिया में मदर्स डे मनाया जा रहा है। सिंगल मॉम के रूप में बच्चों की परवरिश करना आसान नहीं है। खासकर तब जब आप लगातार लाइमलाइट में हों। सोशल मीडिया के इस दौर में अक्सर सेलेब्स को ट्रोल किया जाता है। उन्हें हमेशा न्याय किए जाने का डर भी बना रहता है। लेकिन कई ऐसी हस्तियां हैं जिन्होंने दुनिया की परवाह किए बिना हिम्मत दिखाई और सिंगल मॉम बनने का फैसला किया। यह कहना गलत नहीं होगा कि वह बॉलीवुड की असली रानी हैं जो कई महिलाओं के लिए रोल मॉडल भी बन चुकी हैं।

नीना गुप्ता का अफेयर वेस्ट इंडीज के क्रिकेट प्लेयर विवियन रिचर्ड्स के साथ लंबे समय तक रहा था। अपने रिलेशनशिप की तरह नीना गुप्ता ने प्रेग्नेंसी को भी सीक्रेट नहीं रखा था। वो लगातार काम करती रहीं। विवियन रिचर्ड्स के साथ उनका ब्रेकअप हो गया लेकिन उन्होंने मसाबा को जन्म दिया और अकेले उनकी परवरिश की। नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता काफी जानी मानी फैशन डिजाइनर हैं। नेटफ्लिक्स पर ‘मसाबा मसाबा’ के नाम से उनका शो भी आ चुका है।

Single Mother's in Bollywood
Single Mother’s in Bollywood

एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने 25 साल की उम्र में सिंगल मदर बनने का फैसला किया था। उन्होंने 2000 में अपनी बड़ी बेटी रिनी को एडॉप्ट किया था। 10 सालों के बाद सुष्मिता सेन ने तीन महीने की अलीशा को गोद लिया था। आज सुष्मिता सेन कई माओं के लिए आदर्श हैं।

happy mother's day
happy mother’s day

90 की दशक की सुपरस्टार करिश्मा कपूर ने 2003 में बिजनेस टायकून संजय कपूर से शादी की थी। हालांकि, दोनों 2016 में अलग हो गए। करिश्मा कपूर अपने दोनों बच्चे समायारा और कियान राज कपूर का पालन पोषण अकेले कर रही हैं।

happy mother's day

पूजा बेदी बॉलीवुड की जानी मानी एक्टर और टीवी शो होस्ट रह चुकी हैं। उन्होंने 2003 में फरहान इब्राहिम से शादी रचाई थी और उनके दो बच्चे हैं उमर और अलाया फर्नीचरवाला। पूजा बेदी ने अपने पति से 2003 में अलग होने का फैसला किया और अपने बच्चों को अकेले ही संभाला। उनकी बेटी अलाया फर्नीचरवाला बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं।

happy mother's day
happy mother’s day

अमृता सिंह ने सैफ अली खान की शादी खूब सुर्खियों में रही थी। शादी के बाद 1993 में उन्होंने सारा अली खान को और 2001 में इब्राहिम को जन्म दिया था। 2004 में सैफ अली खान और अमृता सिंह ने तलाक ले लिया। इसके बाद अमृता सिंह ने अपने दोनों बच्चों को अकेले ही संभाला। सारा अब खुद बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस बन चुकी हैं वहीं, इब्राहिम अली खान कई फिल्मों के असिस्टटेंट डायरेक्टर रह चुके हैं।

Single Mother's in Bollywood
Single Mother’s in Bollywood

टीवी क्वीन एकता कपूर 2019 में सरोगेसी के जरिए एक बेटे की मां बनीं। उनके भाई तुषार कपूर भी सिंगल फादर हैं। एकता कपूर अक्सर अपने बेटे रवि के साथ स्पॉट की जाती हैं। वो अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभा रही हैं।

Ekta Kapoor Surrogacy: ekta kapoor shares her journey of being single mother | Navbharat Times Photogallery

कनिका कपूर तीन बच्चों की मां हैं। उन्होंने 19 साल की उम्र में एनआरआई व्यवसाई राज चंडोक से शादी की। 2012 में दोनों अलग हो गए और अब कनिका अपने बच्चों की परवरिश की ज़िम्मेदारी सिंगल मदर के तौर पर निभा रही हैं।

Single Mother's in Bollywood
Single Mother’s in Bollywood

अपने नाम “मस्त मस्त गर्ल” के लिए प्रसिद्ध। 90 के दशक की कई बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ, वह अभी भी युवा और हॉट दिखती हैं। 1995 में उन्होंने दो लड़कियों “छाया और पूजा” को गोद लिया और सिंगल मदर बनीं। रवीना टंडन की दोनों गोद ली हुई बेटियां अब खुशी-खुशी शादी कर चुकी हैं। रवीना टंडन के मुताबिक इन दोनों लड़कियों को गोद लेना उनके जीवन का सबसे अच्छा फैसला था। अभिनेत्री ने अब एक व्यवसायी अनिल थडानी से शादी की है, और उनके दो बच्चे हैं, रणबीर और राशा।

happy mother's day
happy mother’s day

Also Read : नहीं रहे KGF 2 फेम Mohan Juneja, बेंगलुरु में ली आखिरी सांस

Also Read : Avneet Kaur ने लाल रंग की ड्रेस पहनकर बढ़ाया इंटरनेट का तापमान

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular