Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडMoushumi Chatterjee बिना ग्लिसरीन के ही रोने की एक्टिंग कर लेती थीं

Moushumi Chatterjee बिना ग्लिसरीन के ही रोने की एक्टिंग कर लेती थीं

- Advertisement -

Moushumi Chatterjee Birthday 

दिग्गज अभिनेत्री मौसमी चटर्जी को उनके शानदार अभिनय के लिए जाना जाता था। उन्होंने अपनी हर फिल्म में दिखाया था कि वह कितनी कमाल की एक्ट्रेस हैं। उन्होंने मंजिल, अनुराग, रोटी कपड़ा और मकान, प्यासा सावन, घर एक मंदिर, प्यासा सावन समेत कई बेहतरीन फिल्में की हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि उस समय जब अभिनेत्रियों का करियर शादी के बाद खत्म माना जाता था या शादी की बात छुपाई जाती थी, तब मौसमी चटर्जी ने शादी के बाद बॉलीवुड में डेब्यू किया था। आज मौसमी चटर्जी अपना 74वां जन्मदिन मना रही हैं।

Moushumi Chatterjee - Wikipedia

मौसमी चटर्जी महज 16 साल की थीं, जब उनकी शादी हुई थी। लेकिन, मौसमी चटर्जी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं। उन्होंने अपने करियर में अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शशि कपूर, जितेंद्र और संजीव कुमार जैसे बड़े सितारों के साथ भी काम किया। महज 16 साल में उन्होंने बंगाली फिल्म ‘बालिका बधू’ से डेब्यू किया। इसके बाद मौसमी चटर्जी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने हर किरदार को सहजता से निभाया।

नहीं इस्तेमाल करती थीं ग्लिसरीन

बिना ग्लिसरीन के ही रो पड़ती थी मौसमी चटर्जी, शादी के बाद किया था बॉलीवुड  में डेब्यू - BackToBollywood

मौसमी चटर्जी के बारे में कहा जाता है कि वह इतनी शानदार एक्ट्रेस हैं कि बिना ग्लिसरीन के रोने वाले सीन भी आसानी से कर लेती हैं। उसे इसकी जरूरत भी नहीं थी। इस बारे में बात करते हुए मौसमी चटर्जी ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘यह सच है कि मैं रोने वाले सीन में ग्लिसरीन का इस्तेमाल नहीं करती हूं। यह ऊपर से दिया हुआ वरदान है। जब मुझे रोते हुए सीन शूट करना होता था तो मुझे लगता था कि ये सच में मेरे साथ हो रहा है और मैं रोती थी।

Moushumi Chatterjee Birthday

Also Read : Rashmi Desai ने वाइट आउटफिट्स में तस्वीरें शेयर की, अपने बेब स्टाइल से मचाया ‘तहलका’

Also Read : Nyasa Devgan अपनी दोस्त के साथ पार्टी करती नजर आ रही हैं

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular