Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडKajol-Ajay Devgn's First Meeting : काजोल-अजय देवगन की पहली मुलाकात 'हलचल' के...

Kajol-Ajay Devgn’s First Meeting : काजोल-अजय देवगन की पहली मुलाकात ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी

- Advertisement -

Kajol-Ajay Devgn’s First Meeting

Kajol-Ajay Devgn’s First Meeting : बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल और अजय देवगन की जोड़ी को फैंस का खूब प्यार मिल रहा है दो अलग-अलग प्रकृति के लोग जीवन भर एक-दूसरे का हाथ थाम सकते हैं, यह जोड़ी इसका आदर्श उदाहरण है। काजोल का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा है वहीं अजय देवगन काफी शांत हैं। दोनों एक दूसरे से काफी अलग हैं, लेकिन फिर भी साथ में हैंऔर कपल गोल्स सेट करते नजर आते हैं।काजोल और अजय देवगन 24 फरवरी को अपनी शादी की 23वीं सालगिराह मना रहे हैं। फिल्मी कपल शादी के मंडप तक कैसे पहुंचा यह बहुत ही दिलचस्प किस्सा रहा है।

Kajol-Ajay Devgn anniversary
Kajol-Ajay Devgn anniversary

काजोल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि दोनों पहली बार फिल्म ‘हलचल’ के दौरान मिले थे। काजोल बहुत जोर-जोर से बातें करती थीं और अजय को उनका यह व्यवहार बिल्कुल भी पसंद नहीं था। अजय देवगन ने खुलासा किया था कि पहली मुलाकात के बाद वह काजोल को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते थे और दोबारा उनसे मिलना नहीं चाहते थे। हालांकि बाद में यह अहसास जरूर बदल गया था।

अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मैं काजोल से फिल्म हलचल की शूटिंग से पहले एक बार मिला था। सच कहूं तो मैं उससे इसके बाद दोबारा नहीं मिलना चाहता था। जब आप उससे पहली बार मिलते हो तो वह एक लाउड, घमंडी और बहुत बात करने वाली इंसान लगी थीं। इसके अलावा हम व्यक्तित्व के मामले में एक-दूसरे से बहुत अलग भी थे, लेकिन मुझे लगता है जो होना होता है, हो ही जाता है।’

Kajol-Ajay Devgn
Kajol-Ajay Devgn

दोनों जब पहली बार मिले थे तो उस वक्त दोनों किसी और के साथ रिलेशनशिप में थे। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हो गई। साथ समय बिताने लगे। उस दौरान काजोल अपने रिश्ते और लव-लाइफ के बारे में अजय से सलाह लेती थीं और ‘बाबा जी’ की तरह अजय उन्हें टिप्स भी देते थे।

जब काजोल का ब्रेकअप हुआ तो अजय ने उनका ख्याल रखा। समय के साथ अजय और काजोल का प्यार परवान चढ़ा और आखिरकार 1999 में दोनों ने शादी कर ली। शादी देवगन हाउस की छत पर पारंपरिक महाराष्ट्रीयन अंदाज में हुई। एक इंटरव्यू में काजोल ने खुलासा किया था कि वह जिंदगी और करियर में एक ठहराव चाहती हैं। इसलिए उन्होंने शादी करने का फैसला किया।

Kajol-Ajay Devgn's marrige photos
Kajol-Ajay Devgn’s marrige photos

काजोल ने कहा कि मुझे काम करते हुए तकरीबन 9 साल हो गए थे। हर साल 4-5 फिल्में आ रही थीं। मेरे पास सब कुछ था, पैसा, शोहरत और कामयाबी, पर खुद के लिए न वक्त था, न सुकून। एक बड़ा फैसला लेने का वही सही वक्त था।

‘उस वक्त मैंने तय किया कि अब शादी करूंगी और साल में ज्यादा से ज्यादा एक फिल्म में एक्टिंग करूंगी, लेकिन 25 साल की उम्र में मेरे पिता नहीं चाहते थे कि मैं सेटल हो जाऊं। वह चाहते थे कि मैं करियर पर फोकस करूं। इस फैसले में मेरी मां तनुजा ने मेरा सपोर्ट किया और फिर अजय से मेरा रिश्ता शादी तक पहुंच गया।’

जब काजोल ने अपनी मां को अजय के बारे में बताया तो तनुजा ने कहा कि उनके पिता एक बेहतरीन स्टंट डायरेक्टर थे। वह इंडस्ट्री में तब आए जब मुझे काम किए कुछ साल हो गए थे। वह दिखने में बहुत अच्छा था। वह बहुत करिश्माई थे। उनके बेटे अजय उनसे ज्यादा अच्छे दिखने वाले और करिश्माई हैं।

हालांकि पहली मुलाकात में काजोल को अजय देवगन काफी कड़वे और अजीब लगे। काजोल ने कहा था, ”जब मैं पहली बार अजय देवगन से मिली तो वह कॉफी पी रहे थे और सबको घूर रहे थे। यह बहुत अजीब था। ऐसा शख्स देखना मेरे लिए अजीब था, लेकिन जब हमने बात करना शुरू किया तो मुझे एहसास हुआ कि नहीं, यह समझदार व्यक्ति है, जो कम बोलता है।”

काजोल और अजय देवगन शादी के दो महीने बाद हनीमून पर गए थे। काजोल ने कहा कि मैंने दो महीने के शानदार हनीमून पर जाने की शर्त रखी थी, लेकिन 40 दिन बाद हम वापस आ गए।

‘हलचल’ फिल्म के बाद काजोल और अजय देवगन ने एक साथ कई फिल्में कीं जो हिट रहीं जैसे ‘इश्क’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘दिल क्या करे’, ‘राजू चाचा’ और ‘यू मी और हम’। आज दोनों के दो बच्चे हैं, जिनका नाम न्यासा और युग देवगन है। बेटी बड़ी है और बेटा छोटा।

Kajol-Ajay Devgn's family
Kajol-Ajay Devgn’s family

Kajol-Ajay Devgn’s First Meeting

Also Read : Actress Navneet Nishan : नवनीत निशान यानी कम्मो का लुक पहले से काफी बदल गया है।

Also Read : Kapoor Family’s Get Together : फैमिली टाइम एन्जॉय करते नजर आया कपूर परिवार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular