Tuesday, July 2, 2024
HomeबॉलीवुडShahid Kapoor: शाहिद कपूर ने बताया फिल्म ‘ताल’ के सेट का वो...

Shahid Kapoor: शाहिद कपूर ने बताया फिल्म ‘ताल’ के सेट का वो किस्सा जिसे कोई नही जानता, जानें उनके करियर का सबसे बुरा दिन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Shahid Kapoor: बॉलीवुड़ के चॉकलेट बॉय यानी शाहिद कपूर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2003 में आई फिल्म ‘इश्क विश्क’ से की थी। लेकिन क्या आपको पता है कि इससे पहले वह फिल्म ‘ताल’ में भी नजर आ चुके है। बता दें कि फिल्म ‘ताल’ में शाहिद कपूर, ऐश्वर्या राय और अक्षय खन्ना स्टारर रहे। शाहिद कपूर फिल्म ‘ताल’ के एक गाने में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर नजर आए थे।

केवल इस फिल्म के गानो में ही नही बल्कि ‘ताल’ के अलावा शाहिद कपूर कुछ और फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर नजर आए। लेकिन शाहिद ‘ताल’ की शूटिंग को सबसे खराब दिन मानते हैं और अपने करियर का सबसे अच्छा दिन भी। मालूम हो कि शाहिद ‘ताल’ के गाने ‘कहीं आग लगे लग जाए’ में नजर आए थे. इस गाने की शूटिंग के दौरान ऐसा क्या हुआ कि शाहिद को लगता है कि यह उनके करियर का सबसे बुरा दिन है?

एक इंटरव्यू में शाहिद ने खोला राज

शाहिद कपूर ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्होंने बताया कि क्या हुआ था जब वह ऐश्वर्या राय के साथ ‘कहीं आग लगे लग जाए’ की शूटिंग के लिए जा रहे थे। ताल फ़िल्म 1999 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अनिल कपूर, अमरीश पुरी और आलोक नाथ भी नजर आए थे। शाहिद कपूर ने बताया कि जब वह शूटिंग के लिए जा रहे थे तो उनका एक्सीडेंट हो गया था. जब वह सेट पर पहुंचे तो उनका बुरा हाल था। लेकिन जब उन्हें अच्छा शॉट मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। शाहिद ने अच्छे और बुरे पलों को याद करते हुए कहा, ‘यह कोई नहीं जानता।

मैं सेट पर बहुत नर्वस था-शाहिद

लेकिन उस दिन मेरा एक्सीडेंट हो गया था। मैं बाइक चलाता था और जाते समय उससे गिर जाता था। मुझे याद है जब मैं सेट पर पहुंचा तो बहुत नर्वस था। मैं बाइक से गिर गया और समझ नहीं पाया कि मुझे हुआ क्या है? मैं उस दिन को अच्छे और बुरे समय के रूप में हमेशा याद रखूंगा।

शाहिद ने ली श्यामक डावर से डान्स ट्रेनिंग

शाहिद कपूर ने श्यामक डावर से डान्स की ट्रेनिंग ली थी और उनके डान्स ग्रुप का हिस्सा भी थे। ‘ताल’ से पहले शाहिद ने यश चोपड़ा की ‘दिल तो पागल है’ में काम किया था। यह श्यामक डावर की पहली हिंदी फिल्म थी और इसमें कई डांस नंबर थे। इस फिल्म के गानों में शाहिद कपूर बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी नजर आए। शाहिद ने ‘दिल तो पागल है’ की शूटिंग के दिनों को याद किया और बताया कि तब वह काफी नर्वस थे। वह शूट खराब कर देते थे। उसे हमेशा सब कुछ खराब होने का डर रहता था।

शाहिद की पहली फिल्म ‘इश्क विश्क’

बैकग्राउंड डांसर कि वो दिन चले गए जब शाहिद कपूर को ‘इश्क विश्क’ मिली। मुख्य नायक के रूप में, वह खुद को स्थापित करने में कामयाब रहे। इस फिल्म से पहले शाहिद कुछ म्यूजिक वीडियो में भी नजर आए थे। फिर ‘फिदा’, ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’, ‘चुप चुप के’, ‘विवाह’, ‘जब वी मेट’, ‘कमीने’, ‘हैदर’, ‘पद्मावत’, ‘कबीर सिंह’ और ‘जर्सी’ जैसी फिल्में ‘। शाहिद से अलग पहचान ‘ब्लडी डैडी’ में नजर आएगी, जो 9 जून को जियो सिनेमा पर रिलीज होगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular