Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडHariharan Birthday : दिग्गज सिंगर हरिहरन का आज 67वां जन्मदिन हैं

Hariharan Birthday : दिग्गज सिंगर हरिहरन का आज 67वां जन्मदिन हैं

- Advertisement -

Hariharan Birthday

Hariharan Birthday : बॉलीवुड और टॉलीवुड के दिग्गज सिंगर हरिहरन का आज जन्मदिन है. वह आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। हरिहरन ने कई भारतीय भाषाओं में गाने गाए हैं और अपनी गायकी से फैंस का दिल जीत लिया है। उनके कुछ सुपरहिट गानों में ‘तू ही रे’, ‘बहन के दरमियान’, ‘रोजा जानेमन’, ‘छोड़ आए हम’ शामिल हैं। हरिहरन एक सेट गजल गायक भी हैं। हरिहरन ने 500 से अधिक तमिल गाने और लगभग 200 हिंदी गाने गाए हैं। उन्हें पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है। उन्होंने दो राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं।

हरिहरन प्रसिद्ध कर्नाटक गायिका श्रीमती अलामेलु के पुत्र हैं। उन्होंने अपने पिता अनंत सुब्रमणि से भारतीय शास्त्रीय संगीत सीखना शुरू किया। उन्होंने माटुंगा के डॉन बॉस्को हाई स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई की और उसके बाद उन्होंने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से स्नातक किया। वर्ष 1977 में, उन्होंने गायन शो ‘ऑल इंडिया सुर सिंगार प्रतियोगिता’ को जीता।

Hariharan
Hariharan

इस शो को जीतने के बाद हरिहरन एक लोकप्रिय चेहरा बन गया। हरिहरन की सुरीली आवाज सुनकर दिवंगत संगीत निर्देशक जयदेव ने उन्हें बतौर सिंगर साइन कर लिया। इसके बाद हरिहरन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वर्ष 1996 में, हरिहरन ने लेस्ली लुईस के साथ दो सदस्यीय बैंड का गठन किया और इसे ‘कॉलोनियल कजंस’ नाम दिया।

हरिहरन के बेटा-बेटी भी सिंगर

हरिहरन का पसंदीदा भोजन दक्षिण भारतीय और इतालवी भोजन है। उनकी तरह उनके बच्चे भी संगीत के क्षेत्र में काम करते हैं। उनके बेटे अक्षय हरिहरन और बेटी लावण्या हरिहरन बैकग्राउंड सिंगर हैं। दोनों ने कई तमिल और हिंदी गाने गाए हैं। दोनों ने अपने पापा के साथ कई गाने भी गाए हैं।

Hariharan Birthday

Also Read : KBC 14th Season : कौन बनेगा करोड़पति के 14वें सीजन के साथ अमिताभ बच्चन वापस आ गए हैं

Also Read : Happy Birthday Remo D’Souza : रेमो डिसूजा द्वारा कोरियोग्राफ किए गए बॉलीवुड हिट गाने

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular