Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडHappy Birthday Varun Dhawan ने करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द...

Happy Birthday Varun Dhawan ने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया था

- Advertisement -

Happy Birthday Varun Dhawan

Happy Birthday Varun Dhawan : वरुण धवन आज यानी 24 अप्रैल को अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। अभिनेता का जन्म 24 अप्रैल 1987 को मुंबई में हुआ था। आपको बता दें कि वरुण धवन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने अपने 10 साल के फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं।

वरुण के जन्मदिन के खास मौके पर आज हम बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी दिलचस्प बातें, जो शायद ही कम लोग जानते हों। जैसा कि सभी जानते हैं वरुण धवन ने साल 2012 में करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म से वरुण ने दर्शकों के दिलो-दिमाग पर कब्जा कर लिया था। अपनी पहली फिल्म मे बॉक्स ऑफिस पर 62.94 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की।

Ratta Maar - Song Download from Student of the Year @ JioSaavn

 

 

आने वाले दिनों में अभिनेता अमर कौशिक द्वारा निर्देशित फिल्म भेदिया में नजर आएंगे। इसके अलावा वह ‘जुग जग जीयो’, ‘रणभूमि’, ‘मिस्टर लेले’, अरुण खेत्रपाल बायोपिक और ‘सांकी’ आदि फिल्मों में नजर आएंगे।

वरुण धवन फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। वह फिल्म निर्देशक डेविड धवन के बेटे हैं। कहा जाता है कि वरुण बचपन से ही शरारती थे। ऐसे में उनके पिता और मां लाली धवन ने उन्हें अनुशासित करने में अधिक समय लिया। वरुण के बड़े भाई रोहित हमेशा से निर्देशक बनना चाहते थे, जबकि वरुण अभिनेता बनने पर अड़े थे। वरुण अपने भाई के बेहद करीब हैं।

आपको बता दें कि वरुण के पिता भले ही एक अच्छे निर्देशक हों, उनका खुद का होम प्रोडक्शन है लेकिन उन्होंने वरुण को अपने होम प्रोडक्शन से फिल्म इंडस्ट्री में लॉन्च करने से मना कर दिया। एक बार एक इंटरव्यू के दौरान डेविड ने कहा, ‘मैं चाहता था कि वह वहां जाए और उसकी बियरिंग्स ढूंढे।’ बाद में ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के जरिए करण जौहर ने वरुण को बॉलीवुड में लॉन्च किया।

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की शूटिंग के दौरान डेविड धवन सेट पर एक बार भी अपने बेटे से मिलने नहीं गए और न ही रिलीज़ से पहले उन्होंने अपने बेटे के काम का एक भी फ्रेम देखा।

Happy Birthday Varun Dhawan
Happy Birthday Varun Dhawan

वरुण की दूसरी फिल्म साल 2014 में आई ‘मैं तेरा हीरो’ को अपने पापा डेविड धवन और अपने पसंदीदा अभिनेता गोविंदा को डेडिकेट किया। बातें दे कि वरुण गोविंदा के बहुत बड़े फैन हैं। कभी एक वक्त ऐसा था कि गोविंदा -डेविड धवन की जोड़ी लोगों को बेहद थी। इन जोड़ी ने बॉलीवुड को गई फिल्में दी है।

फिल्म ‘बदलापुर’ की शूटिंग के दौरान वरुण की लाइफस्टाइल और दूसरी चीजों में बदलाव देखने को मिला। वरुण ने अपनी पूरी जीवनशैली बदल दी। कहा जाता है कि वरुण फिल्म के प्रति इतने समर्पित हो गए थे कि उन्होंने पार्टी करना और दोस्तों के साथ घूमना भी बंद कर दिया था। वह इतना बदल गया था कि उसकी माँ को वरुण के दोस्तों को बुलाकर पूछना पड़ा कि क्या सब कुछ ठीक है।

वरुण धवन ने अपने 10 के फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘दिलवाले’, ‘एबीसीडी 2’, ‘ढिशूम’, ‘जुड़वा 2’, ‘अक्टूबर’, ‘स्ट्रीट डांसर 3 डी’, ‘कलंक’ और ‘कुली नं 1’ जैसी कई हिट फिल्मों के लिए वे जाने हैं। इन फिल्मों के लिए उन्होंने खूब तारीफें भी बटोरी हैं।

Varun Dhawan Birthday actor rejected by Natasha Dalal 4 times before  accepting his proposal couple love story | Varun Dhawan Birthday: नताशा से  4 बार रिजेक्ट होने पर वरुण ने नहीं मानी

वरुण धवन की शादी उनकी लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड नताशा दलाल (Natasha Dalal) के साथ पिछले साल 24 जनवरी को शादी हुई थी। कपल की शादी को एक साल हो गया है। उन्होंने अपनी शादी काफी सीक्रेट थी। यहां तक इस शादी में इंडस्ट्री से भी बहुत कम लोगों की इन्वाइट किया था।

Happy Birthday Varun Dhawan

Also Read : Malaika Arora Photoshoot मलाइका अरोड़ा ने ‘हैलो’ मैगजीन के लिए करवाया फोटोशूट

Also Read : राज कुंद्रा इन दिनों अपने अजीबोगरीब आउटफिट को लेकर सुर्खियों में हैं Raj Kundra Strange Looks

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular