Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडHappy Birthday Anupam Kher : अनुपम खेर ने अपने अभिनय करियर के...

Happy Birthday Anupam Kher : अनुपम खेर ने अपने अभिनय करियर के लिए काफी संघर्ष किया

- Advertisement -

Happy Birthday Anupam Kher

Happy Birthday Anupam Kher : अनुपम खेर अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज उन्होंने बॉलीवुड में वह मुकाम हासिल कर लिया है जिसके बाद हॉलीवुड में उनका दबदबा है। अनुपम खेर ने अपने अभिनय करियर के लिए काफी संघर्ष किया है। जब उन्होंने अपने करियर में उड़ान भरना शुरू किया, तो उन्हें बहुत सारी शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ा। उन्होंने खुद इसका खुलासा किया।

अनुपम खेर लंबे समय से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। अपने अलग-अलग किरदारों से हमेशा लोगों को हंसाने वाले अनुपम आज अपना खास दिन मना रहे हैं। उनका जन्म 7 मार्च 1955 को शिमला में हुआ था, आज वह अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज उन्होंने बॉलीवुड में वह मुकाम हासिल कर लिया है जिसके बाद हॉलीवुड में उनका दबदबा है।

अनुपम खेर ने अपनी एक्टिंग में करियर के लिए काफी संघर्ष किया है। करियर में जब उन्होंने उड़ान भरनी शुरू की, तब उन्होंने शारीरिक रूप से काफी परेशानी झेली हैं। इसका खुलासा उन्होंने खुद किया था।

Anupam Kher
Anupam Kher

बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के दौरान उनके फेशियल पैरालिसिस हुआ था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इस कठिनाई का हंसकर मुकाबला किया और बीमारी को हरा दिया। डॉक्टर के कहने के बावजूद उन्होंने फिल्म की शूटिंग नहीं रोकी और चेहरा बिगड़ने के बाद भी शूटिंग जारी रखी।

रजत शर्मा के शो ‘आपकी आदलत’ में उन्होंने खुद इस घटना का खुलासा किया, उन्होंने बताया कि मैं एक दिन अनिल कपूर के यहां खाना खा रहा था तो सुनीता ने कहा कि एक आंख से ब्लिंक नहीं कर रहा तो मुझे लगा कि थकान के कारण हो रहा होगा, लेकिन फिर जब अगली सुबह ब्रश कर रहा था तो मुंह के एक साइड से पानी निकल गया। साबुन भी चला गया आंख में।

उन्होंने आगे बताया कि मैं यश चोपड़ाजी के घर गया। मैंने कहा, यशजी मेरा चेहरा लेफ्ट में कुछ ज्यादा ही शिफ्ट हो रहा है। इस पर वह बोले, मजाक मत कर डॉक्टर के यहां जा। उन्हें भी पहले लगा की मैं मजाक कर रहा हूं।

अनुपम ने बताया कि मैं डॉक्टर के पास पहुंचा, उन्होंने मुझे देखा और कहा दो महीने तक सब कुछ बंद करके दवाएं लीजिए आपको फेशियल पैरालिसिस हुआ है।

उन्होंने कहा तब मैं ‘हम आपके हैं कौन’ शूट कर रहा था। मैंने सोचा अगर मैं घर बैठ गया तो जिंदगी भर बैठा रह जाउंगा। मैंने हार नहीं मानी और शूटिंग के लिए फिल्मिस्तान स्टूडियो पहुंच गया।

काफी देर तक सलमान खान और माधुरी दीक्षित को लगता रहा है कि मैं ऐसा मुंह बनाकर कोई कॉमेडी कर रहा हूं, लेकिन फिर मैंने सबको इकट्ठा किया और बताया कि ये प्रॉब्लम है मगर मैं शूटिंग करने को तैयार हूं। इसके बाद फिल्म में अनुपम खेर का फिल्म में सीन बदला गया।

करियर बनाने के लिए जब वह मुंबई आए तो उन्होंने शुरुआती दिनों में काफी दिक्कतों का सामना किया। उन्होंने एक अन्य इंटरव्यू में बताया था कि शुरू में बहुत सी रातें रेलवे स्टेशन पर रहकर गुजरी, क्योंकि पैसो की बहुत किल्लत रही।

निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म ‘सारांश’ के बाद अनुपम की किस्मत चमक उठी और वो बहुत बड़े स्टार के बन गए।

Happy Birthday Anupam Kher

Also Read : Saba Azad’s saree look : ऋतिक रोशन की रुमर्ड गर्लफ्रेंड सबा आजाद की फोटो देखकर चचेरी बहन पश्मीना ने कहा कुछ ऐसा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular