Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडCelebrate Sushant's Birth Anniversary As Sushant Moon : सुशांत सिंह राजपूत का...

Celebrate Sushant’s Birth Anniversary As Sushant Moon : सुशांत सिंह राजपूत का जन्मदिन ‘सुशांत मून’ के रूप में मनाया जाएगा, अमेरिकन लूनर सोसाइटी ने दिया सम्मान

- Advertisement -

Celebrate Sushant’s Birth Anniversary As Sushant Moon

Celebrate Sushant’s Birth Anniversary As Sushant Moon : सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया में नहीं रहे इस सदमे से करीब दो साल बाद भी उनके फैंस उबर नहीं पाए हैं। अक्सर उनका नाम सोशल मीडिया पर ट्रेंड करता रहता है। उन्होंने अपने फैंस के दिल में खास जगह बना ली थी. सुशांत सिंह राजपूत के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि अंतरिक्ष में उनके प्यार और रुचि के लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है। सुशांत सिंह राजपूत को चांद से खास लगाव था और वह इससे जुड़े कई पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करते थे।

यहां तक कि उन्होंने चांद और सितारों को देखने के लिए एक दूरबीन भी खरीदा था। उनके इस प्रेम और दिलचस्पी को देखते हुए अमेरिकन लूनर सोसाइटी ने उनके जन्मदिन को अब ‘सुशांत मून’ के नाम से मनाने का फैसला किया है। अमेरिकन लूनर सोसाइटी ने अपने ऑफिशिययल वेबसाइट पर इस बात की घोषणा की है कि उनके जन्मदिन 21 जनवरी 2023 को पहली बार ‘सुशांत मून’ दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

चांद पर सुशांत ने खरीदी थी जमीन

अमेरिकन लूनर सोसाइटी ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि ‘सुशांत मून’ एक ऐतिहासिक और वार्षिक इवेंट बन जाएगा। हालांकि ये जरूरी नहीं कि हर साल सुशांत का जन्मदिन अमावस्या पर ही हो।’ ट्विटर के आकलन के अनुसार लगभग 5.3 मिलियन ट्वीट्स उनके फैंस की तरफ से उनके लिए किए गए थे, जिसमें #SushantDay भी शामिल था। सुशांत सिंह राजपूत इकलौते ऐसे स्टार थे, जिन्होंने चांद पर जमीन ली थी। उन्होंने चांद के Mare Moscoviense की Sea of Muscovy में जमीन भी खरीदी थी।

करने वाले थे ‘चंदा मामा दूर के’ फिल्म

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

सुशांत ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रॉपर्टी की तस्वीर भी शेयर की थी। उन्होंने एक फिल्म ‘चंदा मामा दूर के’ भी साइन की थी, जिसमें वो अंतरिक्ष यात्री के किरदार में नजर आने वाले थे। इस फिल्म की तैयारी के लिए सुशांत सिंह राजपूत नासा भी गए थे। हालांकि, उनके निधन के बाद फिल्म अब तक नहीं शुरू हो पाई है।

14 जून 2020 को हुआ था निधन

आपको बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। इस घटना ने पूरे देश को और उनके फैंस को खासकर झकझोर कर रख दिया था। उनकी मृत्यु कैसे हुई इसे लेकर सीबीआई जांच भी चल रही है।

Celebrate Sushant’s Birth Anniversary As Sushant Moon

Also Read : Ranveer Singh Troll : इस अजीबोगरीब ड्रेस के लिए रणवीर सिंह को ट्रोल कर रहे नेटिजेंस, ड्रेस कीमत जान आप कहेंगे OMG

Also Read : Mission Majnu Release On June 10 : सिद्धार्थ मल्होत्रा-रश्मिका मंदाना की फिल्म मिशन मजनू 10 जून को रिलीज होगी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular