Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडBirth Anniversary Jagdeep Jaffrey : जगदीप जाफरी के फिल्मी करियर के अलावा...

Birth Anniversary Jagdeep Jaffrey : जगदीप जाफरी के फिल्मी करियर के अलावा निजी जिंदगी भी हमेशा सुर्खियों में रहती थीं

- Advertisement -

Birth Anniversary Jagdeep Jaffrey

Birth Anniversary Jagdeep Jaffrey : शोले फिल्म में ‘सूरमा भोपाली’ का किरदार निभाने वाले जगदीप जाफरी को लोग आज तक नहीं भूले हैं। उन्होंने शोले समेत करीब 400 फिल्मों में काम किया। जगदीप जाफरी ने ‘शोले’ के अलावा ‘मुन्ना’, ‘लैला मजनू’, ‘अंदाज अपना-अपना’, ‘खूनी पांजा’ और ‘मोर्चा’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। उनके बेटे जावेद जाफरी भी एक जाने-माने अभिनेता और डांसर हैं। जगदीप जाफरी के फिल्मी करियर के अलावा निजी जिंदगी भी हमेशा सुर्खियों में रही। जगदीप जाफरी अगर आज जिंदा होते तो 83 साल के होते, क्योंकि आज ही के दिन उनका जन्म हुआ था।

जगदीप जाफरी ने तीन शादियां की थीं। पहली पत्नी नसीम बेगम, दूसरी सुघरा बेगम और तीसरी नजीमा थीं। तीनों पत्नियों से जगदीप जाफरी के 6 बच्चे थे। उनकी दूसरी पत्नी के बेटे जावेद जाफरी और नावेद जाफरी लोकप्रिय सितारे हैं। दोनों बॉलीवुड के जाने-माने सितारे हैं। जगदीप जाफरी अपनी तीसरी शादी को लेकर भी विवादों में आ गए थे। वजह यह थी कि उनकी तीसरी पत्नी नजीमा उनसे 33 साल छोटी थीं।

Jagdeep Jaffrey, Javed Jaffrey, Naved Jaffrey
Jagdeep Jaffrey, Javed Jaffrey, Naved Jaffrey

जगदीप और नजीमा की शादी

जगदीप और नजीमा की शादी की कहानी भी कम फिल्मी नहीं है। दरअसल उनके बेटा नावेद को लड़की वाले देखने आए थे। लेकिन, नावेद शादी नहीं करना चाहता था और करियर पर ध्यान देना चाहता था, इसलिए उसने शादी से इनकार कर दिया। लेकिन जगदीप का दिल उस लड़की की बड़ी बहन पर आ गया, जिससे नावेद शादी करने जा रहा था। जगदीप ने उसे शादी के लिए प्रपोज किया और दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंध गए।

फिल्मों में आने से पहले किया संघर्ष

जगदीप जाफरी ने फिल्मों में आने से पहले काफी संघर्ष किया था। उसकी मां अनाथालय में काम करती थी। मां को इतना संघर्ष करते देख वह भी मुंबई की सड़कों पर साबुन, कंघा आदि बेचने लगे। धीरे-धीरे उन्होंने बॉलीवुड की तरफ रुख किया। (Birth Anniversary Jagdeep Jaffrey)

अच्छे नहीं थे जगदीप-जावेद जाफरी के रिश्ते

Jagdeep-Javed Jaffrey's relationship was not good
Jagdeep-Javed Jaffrey’s relationship was not good

जगदीप जाफरी और जावेद जाफरी के बीच संबंध अच्छे नहीं थे। एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें शराब और जुए की लत लग गई थी। बेटे जावेद जाफरी को ये बात रास नहीं आई। उन्होंने हमेशा उन्हें इससे दूर रहने की सलाह दी। इसे लेकर जावेद जाफरी को चिंता होने लगी। कुछ सालों बाद दोनों के रिश्ते फिर से अच्छे हो गए।

 

Birth Anniversary Jagdeep Jaffrey

Also Read : ‘IIFA 2022’ Press Conference : सलमान खान ने दी IIFA 2022 अवार्ड शो की अपडेट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular