Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडAamir Khan Will Take Retirement : 'लाल सिंह चड्ढा' के बाद आमिर...

Aamir Khan Will Take Retirement : ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बाद आमिर खान ने लिया संन्यास का फैसला!

- Advertisement -

Aamir Khan Will Take Retirement

Aamir Khan Will Take Retirement : बॉलीवुड अभिनेता, निर्माता और निर्देशक आमिर खान के फैंस उनकी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह फिल्म 11 अगस्त को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। फिल्म में उनकी जोड़ी एक बार फिर करीना कपूर खान के साथ नजर आने वाली है। 2018 में आई उनकी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के बाद फैंस उनकी अदाकारी को देखने के लिए बेताब हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म लाल सिंह चड्ढा के साथ मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी अपने ही आमिर खान ने सिनेमा को अलविदा कहने का फैसला किया था। आमिर खान बॉलीवुड के एक ऐसे सितारे हैं, जिनकी चमक से फिल्म इंडस्ट्री कई सालों से रौशन है। साल 1988 में जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में रखा था, तब अपने चॉकलेट बॉय लुक और मोहक मुस्कान के साथ इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया। आज 57 साल की उम्र में उन्होंने एक ऐसा खुलासा किया, जिसको सुनने के बाद फैंस शॉक्ड हो गए।

कोरोना काल में लिया था बड़ा फैसला

सुपरस्टार आमिर खान हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि कैसे कोरोना काल में उन्होंने फिल्मी दुनिया से विदाई लेने का फैसला कर लिया था। उन्होंने बताया कि पिछले दो सालों के दौरान उनके करियर में एक समय आया, जब उन्होंने फिल्मों को छोड़ने के बारे में सोचा, क्योंकि ये उनके निजी जीवन को प्रभावित कर रहा था। उन्होंने कहा कि मैंने परिवार को बोल दिया था कि अब मुझे न तो फिल्मों में एक्टिंग करनी है और न ही फिल्म प्रोड्यूज करनी हैं और ये सुनकर परिवार शॉक्ड था। (Aamir Khan Will Take Retirement)

किरण और बच्चों के कारण की वापसी

आमिर ने बताया कि इस बात को तीन महीने बीत गए और फिर उनके बच्चों ने उन्हें लाइफ में बैलेंस बनाने की सलाह दी। मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने कहा मेरे बच्चों और किरण ने मुझे ये करने से रोका और कहा कि मैं गलत कर रहा हूं। किरण इमोशनल हो गईं और कहा कि फिल्में मेरे अंदर बसती हैं। इसलिए दो साल में बहुत कुछ हुआ, मैंने इंडस्ट्री छोड़ दी और वापस आया।

57 की उम्र में हुआ गलती का एहसास

Aamir Khan when decided to take retirement
Aamir Khan when decided to take retirement

आमिर खान ने कहा कि पिछले दो सालों में मुझे सोचने के लिए काफी वक्त मिला, मैंने काफी आत्मनिरीक्षण किया। 18 साल की उम्र में, मैंने अपने चाचा के साथ सहायक निर्देशक के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। सालों काम करने के बाद 57 साल की उम्र में मुझे एहसास हुआ कि मैं परिवार से कितनी दूर हूं। लेकिन अच्छा, क्योंकि अगर 86 साल की उम्र में मुझे यह एहसास होता तो मैं कुछ नहीं कर पाता। अभी के लिए, मैं इसे ठीक कर सकता हूं।

ट्विटर से ले ली थी विदाई

आपको बता दें कि आमिर खान ने कोरोना काल में ही ट्विटर से विदाई ले ली थी। अब इस इंटरव्यू के बाद ये कयास फैंस लगा रहे हैं कि शायद रिटायरमेंट के फैसले के बाद ही उन्होंने ये कदम उठाया था।

KGF 2 के साथ होने वाली थी लाल सिंह चड्ढा की भिंड़त

इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक KGF 2 और ‘लाल सिंह चड्ढा’ साख में यानी 14 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। दोनों की सेम रिलीज डेट को देख अंदाजा लगाया जा रहा थी कि दोनों की बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी लड़ाई होगी। लेकिन फिर ‘लाल सिंह चड्ढा’ की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया।

आज रिलीज होगा KGF 2 का ट्रेलर
KGF 2
KGF 2

यश की मोस्ट अवेटेड फिल्म के KGF 2 का ट्रेलर आज शाम को 6.30 बजे रिलीज होने वाला है। फिल्म का डायरेक्शन प्रशांत नील ने किया है। 100 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म दुनियाभर में कन्नड़, हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज होगी। फिल्म में रॉकी के रूप में यश, अधीरा के रूप में संजय दत्त, रामिका सेन के रूप में रवीना टंडन और रीना का किरदार श्रीनिधि शेट्टी निभाती नजर आएंगी।

Aamir Khan Will Take Retirement

Also Read : Shanaya Kapoor Ramp Walk Photos : शनाया कपूर ने लैक्मे फैशन वीक से रैंप वॉक की शुरुआत की

Also Read : ‘Heropanti 2’ First Song ‘Dafa Kar’ : हीरोपंती 2 का पहला गाना ‘दफा कर’ हुआ लॉन्च, टाइगर श्रॉफ-तारा सुतारिया की बेहतरीन केमिस्ट्री दिखी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular