Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: तेज आंधी और बारिश से बिगड़ा मौसम, इन जिलों के...

Rajasthan Weather: तेज आंधी और बारिश से बिगड़ा मौसम, इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather:  राजस्थान के मौसम में बदलाव जारी है। एक तरफ जहां राज्य के कई जिलों में लोग गर्मी से बेहाल हैं तो वहीं दूसरी तरफ कई जिलों में बादलों की आवाजाही दिल को सुकून दे रही है. जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में धूलभरी तेज हवाएं चलने से गुरुवार को जयपुरवासियों को गर्म हवाओं से निजात मिलने से थोड़ी राहत मिली। इसके बावजूद छह जिलों में पारा 40 के पार पहुंच गया. सबसे अधिक तापमान कोटा में 41.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि तीन जिलों में पारा 40 डिग्री के पार और दो जिलों में 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक गिर सकता है. साथ ही कुछ जिलों को लू से भी राहत मिलने की उम्मीद है. इसके साथ ही 29-30 मार्च को जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन, 30-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान, बिजली गिरने और हल्की बारिश की भी संभावना है.

मौसम विभाग ने दूसरे सप्ताह भी बारिश की संभावना जताई है। जिसमें 4-6 अप्रैल को प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ प्रभावी होने की संभावना है. लेकिन इस विक्षोभ के कारण सामान्य से कम बारिश होने की संभावना है।

Also Read: Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस की 9वीं लिस्ट, भीलवाड़ा में बदला प्रत्याशी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular