Sunday, July 7, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather Update: राजस्थान को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट, इन जगहों...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट, इन जगहों पर हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Weather Update: राजस्थान को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट हो गया है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आने वाले दिनों में राजस्थान के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। भरतपुर में एक-दो जगह ओलावृष्टि को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज पाकिस्तान क्षेत्र के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बना हुआ है, जिसकी वजह से आज जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं और हल्की बारिश हो सकती है।

बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग में 20 फरवरी को कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश की मौसम विभाग ने संभावना जताई है। भरतपुर संभाग में एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि के भी आसार है। वहीं शेष अधिकांश भागों में मौसम सामान्य तौर पर शुष्क रहेगा। ठीक उसी तरह 21 फरवरी को राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहेगा । साथ ही भरतपुर संभाग में हल्की बारिश की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है। आने वाले तीन चार दिन मौसम सामान्य तौर पर शुष्क रह सकता है।

बता दें कि बीते 24 घंटे में अलवर में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया। करौली में 9.5 डिग्री दर्ज किया गया। ऐरन रोड में 10.4 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकांश जगह न्यूनतम तापमान बढ़ने लगा है। और 12 डिग्री सेल्सियस या इससे अधिक है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular