Monday, May 20, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023चुनाव की अन्य खबरेंRajasthan News: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे बीकानेर, कई बैठकों को करेंगे...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे बीकानेर, कई बैठकों को करेंगे संबोधित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan News: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति में हलचल पैदा हो गई है। राजस्थान में चुनावी हलचल के बीच अमित शाह बिकानेर पहुंच गए। इस मौके पर अमित शाह बीजेपी की कई बैठकों को संबोधित करेंगे। अमित शाह ऐसे समय में बैठकों को संबोधित करने वाले है, जब सत्तारूढ़ पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव में राजस्थान की सभी 25 सीट पर जीत पाना चाहती है। बीकानेर में अमित शाह चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद उदयपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में हिस्सा लेंगे और फिर बाद में जयपुर में प्रतिष्ठित नागरिकों की बैठक को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस को बड़ा झटका

वहीं बता दें कि,  केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से ठीक एक दिन पहले बीजेपी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। दरअसल मालवीया कांग्रेस छोड़ सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों की मानें तो बीजेपी उन्हें लोकसभा या विधानसभा चुनाव लड़वा सकती है। माना जा रहा है कि भाजपा आदिवासी बेल्ट को मालवीया से मजबूती मिलेगी। बता दें कि, भाजपा प्रदेश कार्यालय में सोमवार को प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी, वरिष्ठ नेता राजेन्द्र राठौड़ ने मालवीया को दुपट्टा पहनाकर उन्हें सदस्यता ग्रहण कराई।

तीन ‘क्लस्टर’ पर ध्यान केंद्रित करेंगे अमित शाह

बता दें कि, बीजेपी ने 2019 के चुनाव में 24 सीट जीती थीं, जबकि उसकी तत्कालीन सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पास एक सीट थी। RLP अब भाजपा के साथ नहीं है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अमित शाह इस यात्रा के दौरान तीन ‘क्लस्टर’ पर ध्यान केंद्रित करेंगे। जयपुर, उदयपुर और बीकानेर की तीन-तीन लोकसभा सीट इसमे शामिल है। बीकानेर ‘क्लस्टर’ में बीकानेर, उदयपुर ‘क्लस्टर’ में उदयपुर, गंगानगर और चूरू निर्वाचन क्षेत्र, डूंगरपुर और चित्तौड़गढ़ सीट और जयपुर ‘क्लस्टर’ में जयपुर, जयपुर ग्रामीण और दौसा निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं।

दरअसल बीजेपी ने अपने अभियान के तहत आने वाले लोगृकसभा चुनाव के लिए देशभर की लोकसभा सीट को ‘क्लस्टर’ में विभाजित किया है। अमित शाह शाह पार्टी के एक प्रमुख रणनीतिकार के रूप में पार्टी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा के साथ राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम में रहें

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular