Saturday, March 2, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather Today: लगातार मौसम बदल रहा मिजाज, राजस्थान में अगले 3...

Rajasthan Weather Today: लगातार मौसम बदल रहा मिजाज, राजस्थान में अगले 3 दिन तक छाए रहेंगे बादल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Weather Today: राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है, लेकिन सर्द हवालों के कारण सर्दी कम नहीं हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, 12 फरवरी की शाम को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। जिससे अगले 3 दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। हालांकि बारिश की संभावना को लेकर मौसम विभाग ने इनकार किया है। वहीं मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों को लेकर अनुमान लगाया है कि बारिश नहीं होगी।

मौसम विभाग के अनुसार

बता दें कि राजस्थान में जल्द ही मौसम का रंग बदलने वाला है। कई हिस्सों में चल रहे शीत लहर से मुक्ति मिल सकती है। साथ ही तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। साथ ही बता दें कि उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं के असर से सर्दी का मौसम बना रहेगा। रविवार को यानी बीते दिन 12 फरवरी को राज्य के कुछ जिलों में शीतलहर का प्रभाव देखने को मिला थआ। मौसम विभाग के अनुसार, 12 , 13, और 14 फरवरी को जयपुर में बादल छाए रहेंगे। वहीं सुबह और शाम को मौसम ठंडा रहेगा। हल्कि बूंदाबादी हो सकती है।

सबसे कम न्यूनतम तापमान माउंट आबू दर्ज किया गया। बता दें कि माउंट आबू में माइनस एक डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। सीकर 1.5 और फतेहपुर में 2.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। साथ ही राज्य के छह शहरों में पांच डिग्री से कम तापमान दर्ज किया गया। मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने जानकारी दी हैं कि, एक हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा। जिसके चलते सर्दी बनी रहेगी।

Also Read: Best Places To Visit In Winters : सर्दियों में छुट्टियां बिताने के लिए ढुढ रहे है परफेक्ट जगह तो हिमाचल-उत्तराखंड के इन हिल स्टेशनों…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular