Saturday, July 27, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में झुलसा देने वाली गर्मी से मिली राहत, इन...

Rajasthan Weather: राजस्थान में झुलसा देने वाली गर्मी से मिली राहत, इन जिलों में हुई झमाझम बारिश

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान (Rajasthan Weather) में कई दिनों से पड़ रही भीषड़ गर्मी के बाद आखिरकार रिमझिम बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में तापमान में गिरावट के साथ ही गर्जना के साथ हल्की बारिश भी दर्ज की गई है। इस बदलाव के साथ ही राजस्थान के लोगों को भीषण गर्मी के दबाव से राहत मिल रही है।

रविवार को भी बारिश होने की संभावना

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राज्य के कुछ इलाकों में सबसे ज्यादा बारिश राजगढ़, चूरू में 11-11 मिमी दर्ज की गई है, जबकि सीकर में 8 मिमी बारिश दर्ज की गई है। वहीं, रविवार को भी कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को लू से राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ेंः- धूप से हो गई है काली त्वचा? तो ये नेचुरल फेस पैक को लगाते ही हो जाएंगे गोरे

मौसम विभाग (Rajasthan Weather) के अनुसार अगले कुछ दिनों तक लोगों को और राहत मिलेगी। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आने वाले दिनों में राजस्थान के ज्यादातर स्थानों पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की संभावना है।

इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

इस दौरान राज्य में गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। अगर तापमान कम रहा और लू नहीं चली तो राजस्थान के लोग राहत की सांस ले सकेंगे। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में दोपहर बाद बारिश होने की प्रबल संभावना है।

ये भी पढ़ेंः- चाय के साथ कभी न खाएं ये चीजें, वरना भुगतना पड़ेगा बड़ा नुकसान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular